IMD UPDATE: उमसभरी गर्मी होगी छूमंतर, अगले 5 दिन इन राज्यों में जमकर बारिश की चेतावनी

by Top Hindustan
0 comment
weather alert

नई दिल्लीः मानसूनी बादलों की गरज और बिजली की चमक लोगों के आफत बनी हुई है, जिसके चलते तमाम राज्यों में भारी बारिश का दौर देखने को मिल रहा है। देश के सबसे बडे राज्य उत्तर प्रदेश सहित तमाम सूबों में बारिश होने से तापमान में गिरावट के साथ कहीं बाढ़ तो कहीं भूस्खलन की घटनाएं हो रही है।

महाराष्ट्र में भूस्खलन ने ऐसा रौद्र रूप दिखाया कि पूरा गांव चपेट में आने से 22 लोगों की जान चली गई। पहाड़ों और मैदानों पर कई नदियां खतरे के निशान पर बह रही हैं, जिससे हर कोई परेशान है। अगले कई दिन अब फिर मौसम खराब रहेगा, जिससे सावधानी बरतने की अपील की गई है। इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी)ने देश के कई राज्यों में बिजली की चमक के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है।

IMD UPDATE: उमसभरी गर्मी होगी छूमंतर, अगले 5 दिन इन राज्यों में जमकर बारिश की चेतावनी

Weather Updates

कई दिन यहां होगी जमकर बारिश

आईएमडी के मुताबिक, देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में अगले कुछ दिन भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है। इसके अलावा दक्षिण भारत के कई राज्यों में भी बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है। इसमें तेलंगाना, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश में आगामी तीन दिन बारिश की संभावना जताई गई है। इसके अलावा उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, उत्तरी हरियाणा, पश्चिमी, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 25 से 27 जुलाई तक भारी बारिश होने कीउम्मीद जताई गई है।

साथ ही 28-30 तक पूर्वोत्तर राज्यों में बादलों की गरज के साथ भारी बारिश की संभावन जताई गई है। उत्तर पश्चिमी भारत के राज्यों में भीर बारिश देखने को मिल सकती है। अगले 5 दिन दिन पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है।

फटाफट जानिए इन राज्यों में मौसम का हाल

मौसम विभाग ने देश के तमाम हिस्सों में तेज बारिश होने की संभावना जताई गई है। कोंकण, गोवा में 29 जुलाई तक तेज बारिश होने की संभावना जताई गई है। इसके अलावा गुजरात में 27 जुलाई तक झमाझम बारिश और तेज हवा देखने को मिल सकती है। दक्षिण भारत के तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, रायलसीमा, दक्षिणी इंटीरियर कर्नाटक में तेज बारिश होने की उम्मीद जताई है।

You may also like

Leave a Comment