Weather Updates: निकाल लें छाता और रेनकोट, इन राज्यों में कहर बरपाने आ गया मानसून! जानें आपके शहर में कब होगी बारिश

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Weather Updates : देश में बारिश का मौसम आने वाला है. ऐसे में आप पहले से ही छाता और रेनकोट निकाल लें, क्योंकि कभी भी बादल बरस सकते हैं. दिल्ली एनसीआर में कुछ स्थानों पर शुक्रवार तड़के बारिश हुई और अभी भी आसमान में बादल छाए हुए हैं. इसके साथ ही अब उत्तर भारत में अगले एक से दो दिनों मानसून दस्तक देने के लिए तैयार है, जबकि दक्षिण-पूर्व भारत में गुरुवार को ही मानसून आ गया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि उत्तर भारत के राज्यों जैसे दिल्ली, यूपी, बिहार, हरियाण और राजस्थान में जल्दी ही मानसून की बारिश शुरू हो जाएगी.

 

मानसून ने केरल के तट पर एक हफ्ते की देरी से 8 जून को ही दस्तक दे दी थी, लेकिन पूर्वोत्तर राज्यों मेघालय, असम और अरुणाचल प्रदेश को छोड़कर अन्य जगहों पर इसकी रफ्तार काफी कम थी. ऐसे तो केरल और तटीय कर्नाटक में 11 जून से बारिश शुरू हो जाती थी, लेकिन इस बार वहां भी ठीक से बादल नहीं बरसे हैं. बताया जा रहा है कि चक्रवात तूफान बिपरजॉय की वजह से मानसून ठहर गया था, लेकिन अब फिर से बारिश का प्रेशर बन रहा है.

 

आईएमडी के मुताबिक, बिहार, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और झारखंड में अगले दो से तीन दिनों में बारिश शुरू हो जाएगी. साथ ही उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और छत्तीसगढ़ में मानसून की एंट्री हो जाएगी. मध्य प्रदेश में अगले एक हफ्ते में जमकर बारिश होने के आसार हैं. आपको बता दें कि ऐसे तो दिल्ली एनसीआर में बारिश का आगाज हो गया है, लेकिन एक हफ्ते के अंदर फिर से जमकर बादल बरसेंगे. साथ ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा में बीच-बीच में बरसात होने का अनुमान लगाया जा रहा है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment