21 July Rashifal: आज चंद्रमा सिंह राशि में उपस्थित है जानिए, आपके राशिफल पर क्या पड़ेगा इसका प्रभाव

by Top Hindustan
0 comment

Today Horoscope In Hindi : चंद्रमा के दिन सिंह राशि में उपस्थित होगा. मिथुन राशि वाले आर्थिक मामलों में आज सजग रहें. कहीं निवेश करने का प्लान कर रहे हैं, तो आज जरा संभलकर ही रहें. 21 July Horoscope. Horoscope Today.

मेष राशि (ARIES) : चंद्रमा आज 21 जुलाई, 2023 शुक्रवार के दिन सिंह राशि में उपस्थित होगा. आपके लिए चंद्रमा की स्थिति पांचवें भाव में होगी. व्यापारियों के लिए दिन सामान्य बना रहेगा. निवेश की योजना ना बनाएं.किसी बात को लेकर जिद्दी ना बने रहें. काम की भागदौड़ के बीच परिवार के लिए कम समय निकाल पाएंगे, इस कारण परिजनों के साथ मनमुटाव हो सकता है.

वृषभ राशि (TAURUS)
चंद्रमा आज के दिन सिंह राशि में उपस्थित होगा. आपके लिए चंद्रमा की स्थिति चौथे भाव में होगी. पिता से आर्थिक लाभ हो सकता है. कलाकार तथा खिलाड़ियों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है, क्योंकि उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा. संतान के पीछे धन खर्च के योग हैं.

मिथुन राशि (GEMINI)
चंद्रमा शुक्रवार के दिन सिंह राशि में उपस्थित होगा. आपके लिए चंद्रमा की स्थिति तीसरे भाव में होगी. आज का दिन आपके लिए अच्छा और लाभदायी होगा. आर्थिक मामलों में आप सजग रहेंगे. कहीं निवेश करने का प्लान कर रहे हैं, तो आज जरा संभलकर ही रहें. आज आपका मन चंचल होने की वजह से विचारों में जल्दी-जल्दी परिवर्तन आएगा.

कर्क राशि (CANCER)
चंद्रमा आज के दिन सिंह राशि में उपस्थित होगा. आपके लिए चंद्रमा की स्थिति दूसरे भाव में होगी. आज कार्यस्थल पर आपका काम अधूरा रह सकता है. विद्यार्थियों को पढ़ने में सफलता नहीं मिलेगी. किसी भी प्रकार की अनैतिक प्रवृत्ति से आज दूर ही रहें. खर्च पर संयम रखें. आपका मानसिक व्यवहार नकारात्मक रहेगा.

सिंह राशि (LEO)
चंद्रमा शुक्रवार के दिन सिंह राशि में उपस्थित होगा. आपके लिए चंद्रमा की स्थिति पहले भाव में होगी. आज किसी भी काम के संबंध में आत्मविश्वास के साथ त्वरित निर्णय ले सकेंगे. कार्यस्थल पर आपके कार्य करने के तरीकों की प्रशंसा होगी. सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी.

कन्या राशि (VIRGO)
चंद्रमा आज के दिन सिंह राशि में उपस्थित होगा. आपके लिए चंद्रमा की स्थिति बारहवें भाव में होगी. आकस्मिक धन खर्च होगा. अधीनस्थ व्यक्ति तथा नौकरवर्ग से परेशानी का अनुभव होगा. कार्यस्थल पर भी आपका काम समय पर पूरा नहीं हो सकेगा. आज ज्यादातर समय मौन रहें और धैर्य के साथ दिन गुजारें.

तुला राशि (LIBRA)
चंद्रमा आज के दिन सिंह राशि में उपस्थित होगा. आपके लिए चंद्रमा की स्थिति ग्यारहवें भाव में होगी. नौकरी-व्यवसाय में आय वृद्धि होगी. व्यापार में विकास के अवसर मिलेंगे. अविवाहितों का रिश्ता पक्का हो सकता है. विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है, लेकिन पढ़ाई के अतिरिक्त अन्य गतिविधियों में भी ध्यान रहेगा.

वृश्चिक राशि (SCORPIO)
चंद्रमा शुक्रवार के दिन सिंह राशि में उपस्थित होगा. आपके लिए चंद्रमा की स्थिति दसवें भाव में होगी. व्यापारियों को व्यापार में अच्छे अवसर मिलेंगे. आय में वृद्धि होगी. नौकरीपेशा लोगों के लिए प्रगति का मार्ग खुलेगा. उच्च अधिकारियों तथा बुजुर्गों का सहयोग और प्रोत्साहन मिलेगा.

धनु राशि (SAGITTARIUS)
चंद्रमा शुक्रवार के दिन सिंह राशि में उपस्थित होगा. आपके लिए चंद्रमा की स्थिति नवें भाव में होगी. आज किसी भी तरह की यात्रा को टालना आपके हित में रहेगा. व्यवसाय में बाधा उत्पन्न होगी. जोखिम भरे विचारों से दूर रहें. काम में सफलता प्राप्ति के लिए अतिरिक्त प्रयास करने होंगे. अधिकारियों के साथ विवाद हो सकता है.

मकर राशि (CAPRICORN)
चंद्रमा आज शुक्रवार के दिन सिंह राशि में उपस्थित होगा. आपके लिए चंद्रमा की स्थिति आठवें भाव में होगी. आपके कार्यालय एवं व्यापार में परिस्थिति आपके अनुकूल होगी. आज समय पर ऑफिस के काम पूरे कर पाएंगे. व्यापार तथा सामाजिक काम के लिए बाहर जाने का अवसर मिल सकता है. आकस्मिक खर्च के योग हैं. भागीदारों के साथ आंतरिक मतभेद बढ़ेगा.

कुंभ राशि (AQUARIUS)
चंद्रमा शुक्रवार के दिन सिंह राशि में उपस्थित होगा. आपके लिए चंद्रमा की स्थिति सातवें भाव में होगी. आज आपमें दृढ़ मनोबल और आत्मविश्वास बहुत ज्यादा रहेगा. समाज में आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. वाहन सुख प्राप्त होगा. भागीदारी से लाभ होगा. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. विद्यार्थी अपनी पढ़ाई के प्रति गंभीर रहेंगे.

मीन राशि (PISCES)
चंद्रमा आज के दिन सिंह राशि में उपस्थित होगा. आपके लिए चंद्रमा की स्थिति छठे भाव में होगी. सहकर्मियों एवं नौकरों का सहयोग मिलेगा. दैनिक काम अच्छी तरह से कर पाएंगे. विरोधियों पर विजय मिलेगी. स्वभाव में उत्तेजना रहेगी. आज आप मर्यादा और विनम्रता से ही बातचीत करें.

You may also like

Leave a Comment