गजब! 3 पत्नियों के शौक पूरे करने के लिए करता था चोरी, हुआ गिरफ्तार

By Top Hindustan

Published on:

Follow Us
---Advertisement---

एक नहीं , दो नहीं बल्कि तीन शादियां किया. तीनों पत्नियों का खर्च जब पति नहीं उठा पाया तो चोरी करना शुरू कर दिया. यह कोई फिल्मी कहानी नहीं बल्कि कानपुर में एक व्यक्ति के जिंदगी की असल कहानी है. कानपुर पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है जहां एक शातिर चोर अपने गैंग के साथ पुलिस के हत्थे चढ़ गया. अक्सर पुलिस जब ऐसे चोर गिरोह का पर्दाफाश करती है तो चोरी के पीछे की अनेकों कहानियां सामने आती है. ऐसा ही एक अजीबो गरीब वाकया शुक्रवार को सामने आया.

दरअसल एडीसीपी पश्चिम आकाश पटेल कानपुर के चौबेपुर में पकड़े गए चोरों के मामले में प्रेस वार्ता कर रहे थे. कॉन्फ्रेंस में पुलिस ने चोरी के पीछे की जो वजह बताई वह चौंकाने वाली थी. पकड़े गए शातिर चोर अमित ने तीन शादियां की हुई थी और अपनी तीनों पत्नियों का खर्च उठाने और उनके शौक पूरे करने के लिए वह कई सालों से चोरी कर रहा था. आरोपी पर अलग-अलग थाना क्षेत्रों में चोरी की कई मुकदमे दर्ज हैं और कई मामलों में वह पहले जेल भी जा चुका है.

23 मोबाइल फोन और लाखों कैश बरामद

जानकारी के मुताबिक चौबेपुर थाना क्षेत्र में लगातार तीन घरों में चोरियां हुई. इस पर पश्चिमी जोन की सर्विलांस टीम सहित अलग-अलग टीमें बनाकर पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू की. जिसके बाद पुलिस ने तीन शातिरों को धर दबोचा. चोरों के पास से पुलिस को भारी मात्रा में ज्वेलरी, पौने दो लाख रुपये नकदी, टीवी, 23 मोबाइल फोन और अन्य कई कीमती सामान बरामद हुआ. जांच में यह भी सामने आया है शातिर चोर एक डॉक्टर की स्विफ्ट डिजायर गाड़ी से पहले ग्रामीण क्षेत्रों में रेकी करते थे, फिर सुनसान घर या जिसमें ज्यादा रुपए और माल मिलने की संभावना रहती थी उन घरों को अपना निशाना बनाते थे.

आपराधिक इतिहास

एडीसीपी आकाश पटेल ने बताया कि आरोपियों ने गाड़ी किराए पर ली थी और प्लान के तहत उसी कार से चोरी की वारदात को अंजाम देते थे. पुलिस का कहना है कि उनके खिलाफ अन्य जनपदों में भी छानबीन की जा रही है जिससे इनका पुराना आपराधिक इतिहास और इनके द्वारा अब तक कितनी चोरियां की गई है उसका पता लगाया जा सके.

---Advertisement---

Leave a Comment