Twitter की एक और मनमानी, अब सिर्फ वेरिफाइड अकाउंट वाले ही इस्तेमाल कर पाएंगे ये फीचर

by Top Hindustan
0 comment

Elon Musk Twitter: एलन मस्क ने जब से ट्विटर को टेकओवर किया है, तब से बहुत उथल पुथल चल रही है. कंपनी आए दिन नए ऐलान कर रही है, और अब तक लोगों ने कई बड़े बदलाव देखे लिए हैं. ट्विटर को लेकर कंपनी की सबसे बड़ी घोषणा ‘पेड वेरिफिकेशन’ को कहा जा सकता है. कुछ दिन पहले मस्क ने ऐलान कहा था कि जिसे भी ब्लू टिक चाहिए, उसे पेमेंट करनी होगी.

अब एक ट्वीट के ज़रिए ट्विटर ने घोषणा की है कि अगर यूज़र्स को कंपनी के पॉपुलर सोशल मीडिया मैनेजमेंट टूल, ट्वीटडेक (Tweetdeck) का एक्सेस करना है तो जल्द ही उन्हें वेरिफाइड अकाउंट की ज़रूरत होगी. कंपनी ने कहा है कि ये नियम 30 दिनों के अंदर लागू कर दिया जाएगा.

Twitter की एक और मनमानी, अब सिर्फ वेरिफाइड अकाउंट वाले ही इस्तेमाल कर पाएंगे ये फीचर

इससे पहले ट्वीटडेक का इस्तेमाल करने के लिए वेरिफिकेशन की ज़रूरत नहीं होती थी.  कंपनी ने ट्वीटडेक के नए वर्जन में अडिशनल फीचर्स को देने की बात भी कही है, जिसके बाद ट्वीटडेक के लिए वेरिफिकेशन अनिवार्य होने का ऐलान किया है. हालांकि फिलहाल ये साफ नहीं है कि वेरिफिकेशन नए वर्जन के लिए चाहिए या पुराने के लिए भी अकाउंट का वेरिफाइड होना ज़रूरी है.

ट्विटर ने इस बात को क्लियर नहीं किया है. हालांकि अभी 30 दिन तक समय है तो उम्मीद की जा सकती है कि इसमें कुछ डेवलपमेंट का ऐलान भी किया जाए. बता दें कि ट्वीटडेक का इस्तेमाल बिजनेस और समाचार संगठनों द्वारा कंटेंट की आसानी से मॉनिटर करने के लिए किया जाता है.

कितनी है अकाउंट वेरिफाइड कराने की फीस?

भारत में, एंड्रॉयड और iOS दोनों डिवाइसों के लिए ट्विटर ब्लू मेंबरशिप की कीमत 900 रुपये प्रति महीना है. वहीं वेब के लिए ये कीमत 650 रुपये प्रति महीना रखी गई है. यूज़र्स वेब के लिए सालाना मेंबरशिप भी ले सकते हैं, जिसके लिए उन्हें 6,800 रुपये की कीमत चुकानी होगी. वहीं iOS और Android के लिए सालाना मेंबरशिप कीमत 9,400 रुपये है.

You may also like

Leave a Comment