BGMI Unban: BGMI भारत में वापसी को तैयार,10 महीने से लगा बैन हटा, कंपनी ने किया कंफर्म

by Top Hindustan
0 comment

BGMI Unban: बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (BGMI) की भारत में वापसी कंफर्म हो गई है। BGMI को जल्द ही प्ले-स्टोर पर उपलब्ध कराया जाएगा। गेम की पैरेंट कंपनी Krafton ने इसकी पुष्टि की है। क्राफ्टोन ने कहा है कि भारत सरकार की ओर से BGMI की वापसी को लेकर हरी झंडी मिल गई है। बता दें कि BGMI को पिछले साल जुलाई में देश में बैन कर दिया गया था जिसके बाद से एपल के एप स्टोर और गूगल प्ले-स्टोर से BGMI एप गायब है। देश में गेम के यूजर्स की संख्या 1 साल के अंदर 100 मिलियन के आंकड़े को पार कर गई थी।

BGMI की वापसी अगले 90 दिनों में हो सकती है। क्राफ्टोन ने गेम की वापसी पर क्राफ्टोन इंडिया के सीईओ शॉन ह्यूनिल सोहन ने अपने एक बयान में कहा है, ‘बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (बीजीएमआई) के संचालन को फिर से शुरू करने की अनुमति देने के लिए हम भारतीय अधिकारियों के बहुत आभारी हैं। हम पिछले कुछ महीनों में अपने भारतीय गेमिंग समुदाय को उनके समर्थन और धैर्य के लिए आभार व्यक्त करना चाहते हैं। हम यह घोषणा करने के लिए उत्साहित हैं कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया जल्द ही डाउनलोड के लिए उपलब्ध होगा और हम आपके मंच पर आपका स्वागत करने के लिए इंतजार नहीं कर सकते।”

PUBG मोबाइल बैन के बाद BGMI को खासतौर पर भारतीय गेमर्स के लिए लॉन्च किया गया था। गेम को लेकर इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MeitY) ने कहा है कि क्राफ्टोन को यह सुनिश्ति करना होगा कि भारत सरकार के नियमों का उल्लंघन ना हो। BGMI की वापसी के साथ गेम में कई सारे बदलाव भी नजर आएंगे। गेम के साथ समय सीमा होगी कि एक यूजर गेम को कितने घंटे तक गेम खेलेगा। गेम में ब्लड के रंग को भी ग्रीन या ब्लू कलर में बदला जाएगा।

You may also like

Leave a Comment