Bihar News: कटिहार में पुलिस फायरिंग में 3 लोगों की मौत, बिजली विभाग के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान बवाल

by Top Hindustan
0 comment
1200 675 19101880 thumbnail 16x9 jjjaa

कटिहार: बिहार के कटिहार में फायरिंग में तीन लोगों की मौत हो गई. बताया जाता है कि जिले के बारसोई में एसडीओ कार्यालय के पास विद्युत आपूर्ति की मांग को लेकर प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शकारियों और पुलिस के बीच झड़प होने लगी. इसी बीच पुलिस ने फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस की फायरिंग में एक शख्स की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो लोगों ने बाद में इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया. इस घटना के बाद इलाके में तनाव का माहौल है. वहीं, पुलिस स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश कर रही है.

पुलिस फायरिंग में तीन की मौत

जिन तीन लोगों की मौत हुई है, उसमें बासल गांव का रहने वाला खुर्शीद आलम (34 वर्ष) की मौत की पुलिस अधिकारी ने पुष्टि कर दी है. इसके अलावे चापाखोड़ पंचायत के नियाज आलम (32 वर्ष) और एक अन्य शामिल है. ग्रामीणों का कहना है कि लाठीचार्ज में कई लोग घायल भी हुए हैं.

क्या कहना है ग्रामीणों का?

स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि 3 बजे के आसपास वे लोग बिजली विभाग के रवैये के खिलाफ प्रदर्शन करने गए थे. इसी दौरान पुलिस ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी. उनका आरोप है कि 5 लोगों को गोली लगी है, जिसमें से तीन लोगों की मौत हो गई.

क्या है घटना की वजह?: बताया जाता है कि सुबह 5 बजे से 11 बजे तक मेंटेनेंस कार्य की वजह से बिजली आपूर्ति बाधित थी. इसी से आक्रोशित होकर लोगों ने प्राणपुर के बस्तौल चौक और बारसोई प्रखंड मुख्यालय के पास मुख्य मार्ग को जाम कर दिया था.

You may also like

Leave a Comment