Bihar News: तेज आंधी ने बरपाया कहर, 150 से ज्यादा घर हुए तबाह

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Wether Update:  राज्य में मौसम में लगातार बदलाव हो रहा है. जिससे लोगों को बहुत ही परेशानी हो रही है. वहीं,  मुजफ्फरपुर जिले में अचानक आई तेज आंधी ने कई घरों को बर्बाद कर दिया. देखते ही देखते पल भर में 150 से भी ज्यादा घर आंधी में उड़ गए, कई मकानों को गिरा दिया. जिससे कई लोग बेघर हो गए. घटना जिले के औराई थाना क्षेत्र के राजखंड उत्तरी पंचायत की है. जहां कल देर शाम अचानक आंधी आ गई. जिसमें कई मकानों को तहस नहस कर दिया. कई घरों के छत उड़ गए. बताया जा रहा है कि लगभग 150 परिवार अब आसमान के नीचे रहने को मजबूर हो गए हैं.

समुदायिक किचन का किया गया प्रबंध 

घटना को लेकर बताया जा रहा है कि इस तेज आंधी में 12 से भी अधिक बिजली के पोल टूट गए हैं. जिससे अब लोगों को बिजली की भी परेशानी हो गई है. इस तेज आंधी में एक भी  झोपड़ी और एस्बेट्स के मकान नहीं बचे हैं सभी घर तबाह हो गए. केवल कंक्रीट के मकान ही बचे हैं. जिससे गरीब परिवारों को बहुत परेशानी हो रही है. इस भीषण गर्मी में वो अब अपना दूसरा आशियाने ढूंढ रहे हैं.

 

मौके पर राजस्व कर्मचारी गुरप्रीत सिंह भी पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया. जिसके बाद इसे काफी भयावह बताया है. उन्होंने बताया कि बेघर हुए सभी लोगों के लिए प्राथमिक विद्यालय जोगिया में समुदायिक किचन का प्रबंध किया गया है. साथ ही उनके उनके नुकसान का भी आंकलन किया जा रहा है. जिसके बाद सभी को आर्थिक सहायता भी दी जाएगी.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment