Bihar STET Exam: लड़कियां मेहंदी और नेल पेंट के साथ नहीं दे पाएंगी परीक्षा, एग्जाम सेंटर पर ना करें ये गलतियां

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बिहार में शिक्षक भर्ती के लिए आयोजित होने वाली स्टेट टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट यानी Bihar STET 2023 परीक्षा 4 सितंबर से शुरू हो जाएगी. इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड जारी हो गया है. इसके लिए अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स BSEB की ऑफिशियल वेबसाइट bsebstet.com पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

बिहार एसटीईटी 2023 परीक्षा 4 सितंबर से 15 सितंबर 2023 तक आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा में शामिल होने से पहले एग्जाम सेंटर की गाइडलाइंस और एग्जाम पैटर्न की डिटेल्स अच्छे से जान लें. ध्यान रहे कि एग्जाम सेंटर पर आपकी एक गलती परीक्षा देने से रोक सकती है.

BSEB STET एग्जाम गाइडलाइंस

  1. बिहार एसटीईटी परीक्षा के लिए बिहार स्कूल एग्जाम बोर्ड की तरफ से गाइडलाइंस जारी की गई है. इस गाइडलाइंस के तहत एग्जास सेंटर पर परीक्षार्थियों को बिना एडमिट कार्ड ते एग्जाम हॉल के अंदर नहीं जाने दिया जाएगा. ऐसे में अपने साथ एडमिट कार्ड की हार्ड कॉपी लेकर जाएं.
  2. एडमिट कार्ड के साथ परीक्षार्थियों को एक आईडी कार्ड अपने साथ ले जाना जरूरी है. इसके लिए उनके पास पैन कार्ड, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस या पासपोर्ट में से कोई एक डॉक्यूमेंट होना अनिवार्य है.
  3. परीक्षा में शामिल होने के लिए एडमिट कार्ड पर लगी फोटो की 4 कॉपियां अपने साथ लेकर जाएं. आपके पास पेंसिल और बॉल पेन होना अनिवार्य है. बता दें कि परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड होने वाली है ऐसे में अन्य कोई पेपर अपने साथ लेकर ना जाएं.
  4. एग्जाम हॉल के अंदर किताब, नोट बुक, कैलकुलेटर, कैलकुलेटर वॉच, सेल फोन, स्मार्ट वॉच और हेड फोन जैसे डिवाइस बैन हैं. एग्जाम सेंटर के बाहर ही ये सारी चीजें छोड़ दें.
  5. बिहार एसटीईटी परीक्षा के लिए जारी गाइडलाइंस के अनुसार, एग्जाम में बैठने के लिए महिला परीक्षार्थियों के हाथ में मेंहदी नहीं होनी चाहिए. हाथ में स्याही या नेल पॉलिश लगा होने पर परीक्षा देने से रोक दिया जाएगा. बता दें कि एग्जाम सेंटर पर बायोमेट्रिक तरीके से हाजिरी लगने वाली है.

Bihar STET Admit Card डाउनलोड करें

बिहार एसटीईटी परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट- bsebstet.com पर जाएं. वेबसाइट की होम पेज पर ही STET का विकल्प दिखेगा. इसके पेज पर जाकर अपनी डिटेल्स से लॉगिन करें. लॉगिन करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर खुल जाएगा. एडमिट कार्ड चेक करें और आगे के लिए प्रिंट लेकर रख लें.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment