SDM ज्‍योति मौर्या केस का खौफ! सर्टिफिकेट ले भागा पति, बीवी बोली- लौटाओ, नहीं तो पुल से लगा दूंगी छलांग

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

समस्तीपुर: यूपी में एसडीएम ज्‍योति मौया केस के चर्चा में आने के बाद बिहार के पतियों में खौफ देखने को मिल रहा है। पहले बक्‍सर में इस केस की वजह से दंपती के बीच विवाद सामने आया था। अब समस्‍तीपुर में भी ऐसा ही मिलता-जुलता मामला सामने आया है। दरअसल, समस्तीपुर में एक युवती ने पढ़ाई करने से रोके जाने पर शहर के ओवरब्रिज पर हाई वोल्टेज ड्रामा किया। वह अपने पति से जोर-जोर से चिल्लाकर कर कह रही थी कि उसका सर्टिफिकेट लौटा दो, नहीं तो वह फुटओवर ब्रिज से छलांग लगा देगी। यह घटना देख आसपास से गुजर रहे लोगों की भीड़ लग गई।

इस बीच युवती ने अपने मायकेवालों को भी फोन कर दिया था। लोगों ने पति-पत्नी को काफी समझाने का प्रयास किया। फिर लोगों ने बीच बचाव करते हुए युवती को उसके शैक्षणिक सर्टिफिकेट वाली फाइल दिलवा दी, लेकिन फिर युवती ससुराल नहीं जाने की बात कहने लगी।

इस बीच लोगों ने नगर थाना पुलिस को सूचना दी। हालांकि, पुलिस के आने से पहले ही पति वहां से निकल गया। फिर युवती को उसके नाना लेकर चले गए। पूरे मामले का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। हालांकि, इस मामले में किसी भी पक्ष ने पुलिस से शिकायत दर्ज नहीं कराई।

दो महीने पहले हुई थी शादी

युवती ने बताया कि दो महीना पहले उसकी शादी ताजपुर प्रखंड के चंदौली हाट में हुई थी, उसका मायका रेवाड़ी गांव में है, उसने आरोप लगाया कि ससुराल वाले उसे शादी के बाद से ही दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे हैं। उससे 9 लाख रुपये का दहेज मांग रहे हैं, उसका शैक्षणिक सर्टिफिकेट भी उसके पति ने अपने पास रख लिये थे।

पीड़िता ने बताया कि वह आगे पढ़ना चाहती है। शादी से पहले से ही वह कंप्यूटर कोर्स कर रही थी। शादी के बाद पति ने उसे कंप्यूटर क्लास जाने से रोक दिया। शनिवार को दोनों के बीच इसी बात को लेकर झगड़ा हो गया। इस बीच पति उसका सर्टिफिकेट लेकर घर से निकल गया। पत्नी भी उसके पीछे निकल गई।

पति ने की पत्नी की पिटाई

पत्नी रास्ते में बार-बार पति से सर्टिफिकेट वाली फाइल मांगती रही थी, लेकिन पति ने फाइल नहीं दी। इसके बाद जब दोनों चलते-चलते फुटओवर ब्रिज पर पहुंचे तो पत्नी ने वहां हंगामा करना शुरू कर दिया, उसने पति से कहा कि अगर वो उसकी फाइल नहीं देगा तो वह पुल से छलांग लगा देगी। इस पर पति ने उसके साथ मारपीट भी की।

नाना के साथ घर लौटी युवती

पति-पत्नी की लड़ाई को देखकर लोगों की भीड़ लग गई। लड़की ने अपने नाना को भी सूचना दे दी थी। इस बीच लोगों ने उसे फाइल दिलवा दी। इसके बाद युवती जोर-जोर से चिल्लाते हुए ससुराल नहीं जाने की बात कहने लगी। फिर वह अपने नाना के साथ घर चली गई।

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment