Fixed Deposit: इस बैंक ग्राहकों की लगी लॉटरी, 1 लाख रुपये के निवेशपर मिलेगा बंपर रिटर्न, पढ़ें डिटेल

by Top Hindustan
0 comment

नई दिल्ली Fixed Deposit Interest Rates: मौजूदा समय में सरकारी से लेकर प्राइवेट बैंक सभी ने एफडी पर ब्याज दरों को बढ़ा दिया है। ऐसे में ग्राहकों के पास पैसा कमाने का अच्छा मौका है। काफी सारे ऐसे बैंक हैं जो कि एफडी पर 8 फीसदी तक ब्याज दे रहे हैं। जिसमें डीसीबी बैंक भी है। ये बैंक सीनियर सिटीजन को 36 महीने की एफडी पर 8.25 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है।

वहीं 700 दनों से ज्यादा की एफडी और 36 महीने से कम की एफडी पर 8.25 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है। बैंक अपनी एफडी स्कीम पर सीनियर सिटीजन को बेहतर रिटर्न देने का काम कर रही है।

1 लाख की जमा रकम पर मिलते हैं 27 हजार रुपये

वहीं एफडी कैलकुलेटर से पता लगता है। कि डीबीसी बैंक बुजुर्गों को 3 साल की एफडी स्कीम पर 1 लाख रुपये का निवेश करने पर 27,760 रुपये का ब्याज दे रहा है। बैंक ने कहा कि बुजुर्गों को 60 साल और उससे ज्यादा की आयु के शख्स के लिए इनकम प्रदान करता है।

फटाफट जानें बैंक की ब्याज दर

DCB बैंक में 700 दिनों के लिए 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी जमा राशि पर बुजुर्गों को हर साल 7.60 फीसदी ब्याज कमा सकते हैं। बैंक बुजुर्गों को 700 दिनों से लेकर 36 महीने से कम समय के लिए 8.25 फीसदी की हायर इंटरेस्ट मिलता है।

यूको बैंक में एफडी रेट

वहीं यूको बैंक ने 2 करोड़ से कम जमा के लिए ब्याज दरों में 135 बीपीएस का इजाफा किया है। वहीं बैक की ऑफिशियल वेबसाइट के अनुसार, संशोधित दरें दिसंबर से लागू है। बैंक ने 444 दिनों और 666 दिनों की मैच्योरिटी वाली फिक्स डिपॉजिट की ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है। वहीं खुदरा निवेशकों को अधिकतम ब्याज दर 6.5 फीसदी और बुजुर्गों को 7 फीसदी प्राप्त कर सकते हैं।

You may also like

Leave a Comment