Zomato ऐप में आया AI टूल का सपोर्ट, बुकिंग के साथ-साथ डाइट समझने में भी मिलेगी मदद

By Top Hindustan

Published on:

Follow Us
---Advertisement---

जब से ओपन एआई ने चैटजीपीटी लॉन्च किया है तब से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को लेकर जमकर चर्चा हुई है। अलग अलग क्षेत्र में अलग अलग एआई टूल्स का इस्तेमाल किया जा रहा है। अब ई-कॉमर्स वेबसाइट भी अपने प्लेटफॉर्म में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का टूल्स दे रहे हैं ताकि ग्राहकों के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाया जा सके। इसी लिस्ट में अब फेमस फूड डिलीवरी ऐप जोमैटो का भी नाम जुड़ गया है। जोमैटो ने अपनी ऐप्लीकेशन में AI टूल का सपोर्ट दे दिया है।

जोमैटो के ऐप में ग्राहकों को AI बेस्ड इंटरैक्टिव चैटबॉट का ऑप्शन मिलेगा। इस चैटबॉट की मदद से यूजर्स को फूड बुकिंग के लिए ऑर्डर प्लेस्ड करने का एक्सपीरियंस पहले से ज्यादा पर्सनलाइज्ड और सुविधाजनक हो जाएगा। कंपनी ने अपने एक ब्लाग पोस्ट में इस AI बेस्ड फीचर को बुद्धिमान, सहज और इंटरैक्टिव करार दिया है। कंपनी का कहना है कि इसकी मदद से यूजर्स को फूड बुकिंग में पहले से ज्यादा ऑप्शन मिलेंगे।

सिर्फ ये यूजर्स ही कर सकते हैं इस्तेमाल

आपको बता दें कि जोमैटो का AI टूल ऐप्लीकेशन के ही अंदर इंटीग्रेटेड है। अगर आप जोमैटो के इस फीचर का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको जोमैटो का लेटेस्ट वर्जन इंस्टाल करना होगा। अभी कंपनी ने इसे सभी यूजर्स के लिए रोल आउट नहीं किया है। मौजूदा समय में यह फीचर सिर्फ जोमैटो के गोल्ड क्लाइंट्स के पास ही यह फीचर उपलब्ध है।

जोमैटो के एआई टूल में आपको कई प्रीमियम फीचर भी मिलते हैं। इस एआई टूल की मदद से आप सिर्फ खाना ही नहीं बुक कर सकते हैं जबकि इसकी मदद से आपको यह भी पता चल सकेगा कि किस मौसम के हिसाब से आपको क्या और कितना खाना चाहिए। आप यह भी पता कर सकते हैं कि आपको उस मौसम में कितना प्रोटीन, कार्ब वाला भोजन करना चाहिए। इतना ही नहीं आप चैटबॉट से यह भी पता कर सकते हैं कि हैंगओवर होने पर क्या खाना चाहिए।

---Advertisement---

Leave a Comment