Free Solar Panel: होश उड़ा देने वाले बिजली बिल से आजादी चाहिए तो लें इस कंपनी की मदद

By Top Hindustan

Published on:

Follow Us
---Advertisement---

Free Solar Panel from RESCO, नई दिल्ली: आज जिधर भी मर्जी नजर घुमा लीजिए, लोग महंगाई से त्रस्त मिलेंगे। इस दौर में बिजली बिल भी अपने आप में एक बड़ी समस्या है, लेकिन अब इस समस्या का बेहद सस्ता सा हल निकलना शुरू हो चुका है। सस्ता क्या? फ्री ही कहिएगा। अब हर कोई जानना चाहता है कि यह सब आखिर संभव कैसे है तो इसी सवाल का जवाब News 24 हिंदी यहां अपने इस न्यूज आर्टिकल में देने जा रहा है। जानें कैसे होगा यह सब…

इस बात में कोई दो राय नहीं कि बढ़ती ग्लोबल वार्मिंग की समस्या से निजात पाने के लिए देश-दुनिया की सरकारें अपने-अपने हिसाब से लोगों को सौर ऊर्जा (Solar Energy) की तरफ रुख करने के लिए आकर्षित कर रही हैं। इस सुविधा को अपने घर में इस्तेमाल करने वाले को सरकार सब्सिडी भी दे रही है। इसी क्षेत्र में काम कर रही रिन्यूएबल एनर्जी सर्विस कंपनी (RESCO) के प्रयास तो सरकार को भी पीछे छोड़ते जा रहे हैं। यह अपने आप में बड़ी बात है कि यह कंपनी न सिर्फ आपके घर की छत पर सोलर पैनल फ्री में लगाएगी, बल्कि देखरेख भी फ्री में ही करेगी।

यह भी पढ़ें: विकास और सिद्धांत नहीं, फ्री की रेवड़ी और हिंदुत्व की बिसात हैं पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव

असल में RESCO लोगों को रिन्यूएबल एनर्जी सोर्सेज के जरिये बिजली उपलब्ध करवाती है। अब यह कंपनी एक नया बिजनेस मॉडल लेकर आई है। कंपनी आपके यहां सोलर पैनल लगाएगी। उससे पैदा होने वाली बिजली को अपनी जरूरत के हिसाब से इस्तेमाल कर सकते और आपकी जरूरत से ज्यादा बिजली बिजली ग्रिड में सप्लाई हो जाएगी। इससे आम आदमी को भी और कंपनी को भी दोनों को फायदा होगा। जहां तक आम लोगों के फायदे की बात है, उन्हें किसी भी तरह का निवेश करने की कोई जरूरत नहीं पड़ेगी। इसी बिजनेस मॉडल को आधार बनाकर यह कंपनी आपको सारा प्रोजेक्ट फ्री में उपलब्ध करा रही है।

---Advertisement---

Leave a Comment