IND vs WI : रोहित ने अचानक खोल दी इस खिलाड़ी की किस्मत, 29 की उम्र में मिला डेब्यू का मौका

By Top Hindustan

Published on:

Follow Us
---Advertisement---

India vs West Indies, 2nd Test Playing 11 : त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन में भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रैथवेट ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग का फैसला किया. इस बीच प्लेइंग-11 का ऐलान होते ही एक खिलाड़ी की जैसे किस्मत खुल गई.

प्लेइंग-11 में हुआ एक बदलाव

पहला टेस्ट पारी और 141 रनों के बड़े अंतर से जीतने के बाद भारतीय टीम केवल एक बदलाव के साथ उतरी. वहीं, ब्रैथवेट के नेतृत्व में खेल रही टीम में 2 बदलाव किए गए. बता दें कि पिछले मैच भारतीय टीम के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) ने दमदार प्रदर्शन किया और कुल 12 विकेट लिए थे. अश्विन ने तब डोमिनिका में पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 7 विकेट अपने नाम किए थे. इसके अलावा डेब्यूटेंट यशस्वी जायसवाल (171) और कप्तान रोहित शर्मा (103) ने शतक जड़े थे.

इस खिलाड़ी को मिला डेब्यू का मौका

टीम इंडिया में इस मैच के लिए एक बदलाव किया गया. पेसर शार्दुल ठाकुर के बजाय टीम में मुकेश कुमार की एंट्री हुई. बिहार के गोपालगंज से ताल्लुक रखने वाले मुकेश ने अभी तक 39 फर्स्ट क्लास मैचों में कुल 149 विकेट लिए हैं. इसके अलावा वह लिस्ट ए में 24 मैचों में 26 विकेट ले चुके हैं. खास बात है कि मुकेश पिछली कुछ सीरीज में टीम के साथ तो थे, लेकिन कभी प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं बन पाए. अब 29 साल के इस धुरंधर को टीम इंडिया की जर्सी पहनने का मौका मिल पाया.

भारत की प्लेइंग-11 : रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जड़ेजा, ईशान किशन, रविचंद्रन अश्विन, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट और मोहम्मद सिराज.

वेस्टइंडीज की प्लेइंग-11 : क्रेग ब्रैथवेट (कप्तान), तेगनारायण चंद्रपॉल, किर्क मैकेंजी, जर्मेन ब्लैकवुड, एलिक अथानाजे, जोशुआ डा सिल्वा (विकेटकीपर), जेसन होल्डर, अल्जारी जोसेफ, केमार रोच, जोमेल वॉरिकन और शैनन गेब्रियल

---Advertisement---

Leave a Comment