IND vs WI: भारत का ये खूंखार क्रिकेटर बनेगा वेस्टइंडीज का सबसे बड़ा दुश्मन, पूरी ही टीम को कर देगा तहस-नहस!

by Top Hindustan
0 comment

IND vs WI, 1st Test: भारतीय क्रिकेट टीम का एक धुरंधर क्रिकेटर ऐसा है, जो मैदान पर तीन खिलाड़ियों का रोल निभाने का टैलेंट रखता है. वेस्टइंडीज के खिलाफ 12 जुलाई से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए इस खिलाड़ी की प्लेइंग इलेवन में जगह बिल्कुल पक्की है. बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 12 जुलाई से डोमिनिका में खेला जाएगा. टीम इंडिया का ये खिलाड़ी बेहतरीन बल्लेबाज, घातक गेंदबाज और फुर्तीले फील्डर का कम्पलीट पैकेज है.

भारत का ये खूंखार क्रिकेटर बनेगा वेस्टइंडीज का सबसे बड़ा दुश्मन

भारतीय क्रिकेट टीम का ये खिलाड़ी ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करता है और गेंदबाज के रूप में विरोधियों के लिए सबसे बड़ा काल साबित होता है. फील्डिंग के दौरान भी इस खिलाड़ी की फुर्ती के आगे विरोधी टीम के बल्लेबाज रन चुराने का रिस्क भी नहीं लेते हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में ये खिलाड़ी कहर मचाने के लिए तैयार है. अक्षर पटेल एक 3D प्लेयर हैं जो बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग तीनों ही डिपार्टमेंट में बहुत दक्ष हैं. वेस्टइंडीज की टीम को पहले टेस्ट मैच में अक्षर पटेल से बहुत संभलकर रहना होगा.

पूरी ही वेस्टइंडीज टीम को कर देगा तहस-नहस

अक्षर पटेल का वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में चुना जाना लगभग तय है. अक्षर पटेल दोनों ही टेस्ट मैचों में रविचंद्रन अश्विन के साथ खेलने के प्रबल दावेदार हैं. अक्षर पटेल ने 12 टेस्ट मैचों में 50 विकेट हासिल किए हैं और 513 रन भी बनाए हैं. अक्षर पटेल टेस्ट मैचों में 5 बार पारी में 5 विकेट चटकाने का कारनामा कर चुके हैं. इसके अलावा अक्षर पटेल एक बार एक मैच में 11 विकेट हासिल कर चुके हैं.

वेस्टइंडीज टीम में खौफ का माहौल

अक्षर पटेल वेस्टइंडीज के लिए दो मैचों की टेस्ट सीरीज में सबसे बड़े दुश्मन साबित होंगे. टीम इंडिया का ये घातक खिलाड़ी पहले टेस्ट मैच में पूरी ही वेस्टइंडीज टीम को अपने तूफान से तहस-नहस कर सकता है. अक्षर पटेल के टीम इंडिया में खेलने की खबर सुनकर वेस्टइंडीज टीम में खौफ का माहौल होगा. टीम इंडिया का ये खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने अकेले दम पर भारत को मैच और सीरीज जिता सकता है. अक्षर पटेल दो मैचों की इस टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज टीम के लिए काल साबित होंगे. भारत की तरह ही वेस्टइंडीज की पिचें भी स्पिन गेंदबाजों की बहुत मदद करती हैं.

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टेस्ट टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी.

You may also like

Leave a Comment