भारत-पाकिस्तान मैच के बाद होगा वनडे वर्ल्ड कप टीम का ऐलान!

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

भारत में इसी साल पांच अक्टूबर से 19 नवंबर तक वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. इस वर्ल्ड कप के लिए अभी तक भारत ने अपनी प्राथमिक टीम का ऐलान नहीं किया है. खबरों की मानें तो बीसीसीआई की सीनियर सेलेक्शन कमेटी तीन सितंबर को 18 सदस्यीय टीम का ऐलान कर सकती है. टीमों को पांच सितंबर तक 18 सदस्यीय टीम का ऐलान करना है और फिर 28 सितंबर तक अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान करना है.

दो सितंबर को एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच खेला जाएगा. इसके बाद अगले दिन ही वर्ल्ड कप की टीम का ऐलान होगा. एशिया कप की टीम का ऐलान करते हुए बीसीसीआई के चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने कहा था कि जो खिलाड़ी एशिया कप में चुने गए हैं उन्हीं के आस-पास ही वनडे वर्ल्ड कप की टीम होगी.

केएल राहुल का क्या होगा?

एशिया कप की टीम का ऐलान करते हुए चीफ सेलेक्टर ने कहा था कि केएल राहुल को अभी भी मामूली चोट है और उनके दो-तीन सितंबर तक फिट होने की उम्मीद है. इसी कारण वह दो सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. ऐसे में देखना ये होगा कि अगर राहुल एशिया कप का पहला मैच नहीं खेलते हैं तो क्या फिर राहुल को टीम में चुना जाता है या नहीं.

चहल का क्या होगा?

साथ ही इस बात पर भी नजरें होंगी कि वर्ल्ड कप के लिए लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को टीम में जगह मिलती है या नहीं. एशिया कप में चहल को नहीं चुना गया था और सेलेक्टर्स के इस फैसले की काफी आलोचना हुई थी. रोहित ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा भी था कि अभी चहल के लिए दरवाजे बंद नहीं हुए हैं. इसके अलावा टीम में एक भी ऑफ स्पिनर न चुनने को लेकर भी सवाल उठे थे. रविचंद्रन अश्विन और वॉशिंगटन सुंदर के रूप में भारत के पास दो ऑफ स्पिनर हैं. रोहित ने कहा था कि इन दोनों के लिए भी दरवाजे बंद नहीं हुए हैं.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment