Instagram जून तक लॉन्च कर सकता है Twitter जैसा ऐप, मिलेंगे ये फीचर्स

By Top Hindustan

Published on:

Follow Us
---Advertisement---

Meta के स्वामित्व वाले Instagram ने जल्दी एक नया ऐप लॉन्च करने की घोषणा की है। इस ऐप को फिलहाल P92 या बार्सिलोना कोडनेम दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह ऐप जून ट्विटर को सीधी टक्कर देने के लिए तैयार किया गया है और इसे संभवतया जून तक मार्केट में उतार दिया जाएगा।

Instagram के नए ऐप में मिलेंगे ये फीचर्स

इंस्टाग्राम का नया ऐप टेक्स्ट-बेस्ड होगा और यूजर्स को कई नए फीचर्स उपलब्ध कराएगा। यह यूजर्स को अपनी टाइमलाइन पर ट्विटर जैसी पोस्ट बनाने की भी सुविधा उपलब्ध कराएगा। इस ऐप के जरिए व्यूअर्स और दोस्तों से सीधी बातचीत की जा सकेगी। कंपनी द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी के अनुसार इसके जरिए यूजर्स टेक्स्ट के साथ लिंक, फोटो और वीडियो शेयर कर सकेंगे।

नए ऐप के जरिए यूजर्स अपने दोस्तों, फैंस और अन्य क्रिएटर्स के साथ संबंधों को गहरा करने के लिए लाइक और रिप्लाई से जुड़ सकेंगे और अपने फैन्स के साथ ज्यादा बेहतर तरीके से कम्यूनिकेट कर पाएंगे।

इंस्टाग्राम और ट्विटर के हाईब्रिड वर्जन जैसा होगा लुक

ऐप के डिस्क्रिप्शन में बताया गया है कि जिन अकाउंट्स को आपने ब्लॉक किया है, उन्हें इंस्टाग्राम से कैरी ओवर किया जा रहा है, और हम सभी को सुरक्षित और प्रामाणिक रूप से इंटरैक्ट करने में मदद करने के लिए समान कम्युनिटी गाइडलाइंस लागू कर रहे हैं। अगर आपका पब्लिक या पर्सनल प्रोफाइल हैं और उन्हें फॉलोअर्स के रूप में स्वीकृत करते हैं, तो इन अन्य ऐप्स पर यूजर्स आपकी प्रोफाइल और कंटेंट को सर्च करने, उसको फॉलो करने और उसके साथ सहभागिता करने में सक्षम होंगे।

Twitter भी ला रहा है नए फीचर्स

एलन मस्क के स्वामित्व वाले माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्वीटर पर भी लगातार नए फीचर्स और अपडेट आ रहे हैं। अब इससे बिना अपना नंबर शेयर किए ऑडियो, वीडियो कॉलिंग भी कर पाएंगे। पेड यूजर्स को अतिरिक्त सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। पेड यूजर्स अब दो घंटे लंबा HD वीडियो अपने मोबाइल ऐप के जरिए अपलोड कर पाएंगे। ऐसे में इंस्टाग्राम का नया ऐप आने से सोशल मीडिया वार से यूजर्स को फायदा होगा।

---Advertisement---

Leave a Comment