Israeli Embassy Blast: इजरायली दूतावास के बाहर ब्लास्ट, पुलिस के हाथ लगी चिट्ठी, CCTV में दिखे संदिग्ध

by Top Hindustan
0 comment

Israeli Embassy Blast: हमास और इजरायल के बीच जंग कई महीनों से जारी है. इजरायली सेना गाजा पर लगातार हवाई हमले कर रही है. इसका प्रभाव पूरी दुनिया पर दिखाई दे रहा है. इजरायल से पूरी दुनिया कई बार इस युद्ध को खत्म करने की गुजारिश कर चुकी हैं. लेकिन ये युद्ध बदस्तूर जारी है. आईडीएफ इसके बावजूद नहीं रूक रहा है और आए दिन हवाई हमले करता जा रहा है. इस जंग के बीच दिल्ली में इजरायली दूतावास के करीब बम विस्फोट हुआ था. अब इस पर नया खुलासा हुआ है. पुलिस को जांच के बाद दो संदिग्ध शख्स की तलाश है.

पुलिस को मिली चिट्ठी

दिल्ली के चाणक्यरपुरी में इजरायली दूतावास के पास 26 दिसंबर की शाम 5:10 बजे बम विस्फोट हुआ था. हलांकि इस हमले में किसी को नुकसान नहीं हुआ था. इस घटना के बाद से दिल्ली पुलिस जांच कर रही है. पुलिस को सीसीटीवी में दो संदिग्ध दिखें हैं जिसे पुलिस तलाश कर रही है. पुलिस को जांच के दौरान ब्लास्ट वाली जगह से एक चिट्ठी मिली है. इस चिट्ठी में चौंकाने वाली बात सामने आई है. चिट्ठी लिखने वाले शख्स ने गाजा में जारी एक्शन के खिलाफ गुस्सा जाहिर किया है. उसने लिखा है इसका बदला लिया जाएगा. इस घटना के बाद दूतावास और आसपास की सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत किया जा रहा है.

दिल्ली पुलिस की जांच

इस घटना की जांच एनआईए कर रही है. वहीं इसके साथ ही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल भी जांच कर रही है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि ये किसी की शरारत तो नहीं. इसके साथ पुलिस ये भी जांच कर रही है कि इसमें किस संगठन का हाथ हो सकता है. हलांकि पुलिस ये जांच कर रही है कि इस घटना की सूचना देने वाला शख्स कौन था और ये लेटर किसने लिखा है. रिपोर्ट के अनुसार चिट्ठी अंग्रेजी में लिखा गया है.

दूतावास का बयान

इस घटना पर इजरायली दूतावास ने बयान जारी किया है. दूतावास ने बयान में कहा है कि हम इस घटना को कंफर्म करते हैं कि शाम 5:10 बजे ब्लास्ट हुआ था. दिल्ली पुलिस इस घटना की जांच कर रही है. हम जांच में पूरी तरह से मदद करेंगे और जो भी जांच में पता चलेगा उसकी जानकारी देंगे. इसके साथ ही दूतावास ने कहा कि इस हमले में सभी कर्मचारी और लोग सुरक्षित है, किसी भी तरह का नुकसान नहीं हुआ है.

You may also like

Leave a Comment