Pan card Update: प्लीज दौड़कर पैन कार्ड आधार से कराएं लिंक, नहीं तो होगी यह बड़ी कार्रवाई

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Pan card Update: पैन कार्डधारकों के लिए एक ऐसा नियम बना हुआ है, जिसका पालन नहीं करने पर अब सिट्टी बिट्टी गुल होने का समय नजदीक आ गया है। इसलिए जरूरी है कि आप जल्द ही नए नियमों को फॉलो कर ले, नहीं तो नुकसान का सौदा होगा। आप सोच रहे होंगे कि ऐसा क्या नियम है।

सरकार ने पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक कराना अनिवार्य कर दिया है, जिसके लिए आखिरी तारीख भी तय कर दी है। अगर आपने तय तारीख तक यह काम नहीं करवाया तो फिर तगड़ा नुकसान उठाना पड़ेगा, जिसे जानना आपके लिए जरूरी। यह काम कराने के लिए कई बार सरकार की ओर से तारीख में इजाफा किया जा चुका है, लेकिन अब यह आखिरी मौका हो सकता है।

पैन कार्डधारकों पर लेगगा जुर्माना

पैन कार्ड बनाने वाली संस्था आयकर विभाग ने अब एक ऐसा नियम बना रखा है, जिसे प्लीज बिल्कुल भी इग्नोर ना करें। आयकर विभाग ने पैन कार्ड आधार से लिंक कराने की आखिरी तारीख 30 जून 2023 तय की है, जिसे जानना आपके लिए बहुत जरूरी है। अगर आपने तय तारीख तक यह काम नहीं करवाया तो फिर 10,000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।

इतना ही नहीं 1 जुलाई 2023 से आपका पैन कार्ड भी कैंसिल कर दिया जाएगा, जिससे आपके सभी जरूरी काम बीच में लटक जाएंगे। इसलिए जरूरी है कि आप समय रहते हैं यह काम करवा लें। नहीं तो जुर्माने के साथ-साथ आपकी सभी वित्तीय काम पर तलवार लटकनी तय है।

अब देना पड़ रहा इतना जुर्माना

अगर आप अब पैन को आधार कार्ड से लिंक करवाते हैं तो आपको जुर्माने के तौर पर 1,000 रुपये चार्ज के रूप में देने पड़ रहे हैं। 30 जून के बाद यह राशि बढ़नी तय है। इसलिए आप घर से बाहर निकलें और जल्द यह काम करवा लें। इसलिए समय रहते यह काम करवा सकते हैं। इसके लिए आपको जन सेवा केंद्र जाना होता है। जानकारी के लिए बता दें कि पैन कार्ड एक जरूरी कागजात है, जिसके बिना कई काम अधूरे छूट जाते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment