पंजाब: छठ पूजा स्पेशल ट्रेन हुई रद्द, भड़के यात्रियों ने रेलवे स्टेशन पर किया पथराव

by Top Hindustan
0 comment

पंजाब के सरहिंद रेलवे स्टेशन पर लोगों ने ट्रेन पर पथराव कर दिया. छठ पूजा पर चलाई जाने वाली स्पेशल ट्रेन को ऐन मौके पर रद्द किए जाने से गुस्साए लोगों ने ट्रेन पर पथराव किया. इस बीच सैकड़ों की संख्या में स्टेशन पर मौजूद लोगों ने जमकर हंगामा किया. ट्रेन रद्द होने भड़के लोगों ने स्टेशन पर मौजूद अन्य ट्रेनों पर पत्थर बरसाए. मौके पर मौजूद आरपीएफ ने बामुश्किल भीड़ को खदेड़ा.

मंगलवार को हजारों की संख्या में लोग सहरसा जाने के लिए सरहिंद कस्बे के रेलवे स्टेशन पर पहुंचे थे. यात्रियों ने टिकट भी ले लिया था, फिर उन्हें मालूम चला कि सरहिंद से सहरसा जाने वाले ट्रेन को रद्द कर दिया गया है. ट्रेन रद्द होने की जानकारी जैसे ही इंतजार कर रही सैकड़ों लोगों को हुई वह गुस्से में आ गए. नाराज भीड़ ने स्टेशन पर पथराव शुरू कर दिया. पथराव होने से वहां भगदड़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई.

आरपीएफ की टीम ने संभाला मोर्चा

गुस्साई भीड़ द्वारा ट्रेनों पर भी पथराव करने की सूचना है. स्थिति को संभालने के लिए स्टेशन पर मौजूद आरपीएफ की टीम ने मोर्चा संभाला. हंगामे और पथराव की सूचना पर स्थानीय पुलिस भी स्टेशन पर पहुंची. आरपीएफ और स्थानीय पुलिस ने बामुश्किल गुस्साई भीड़ को वहां से खदेड़ा. अधिकारीयों का कहना है कि पथराव करने वालों को चिन्हित किया जाएगा. जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

पुलिस ने किया पथराव की घटना से इंकार

त्यौहारी सीजन को देखते हुए रेलवे विभाग द्वारा बड़ी संख्या में स्पेशल ट्रेन चलाई गई हैं. छठ पर्व को देखते हुए लोगों को आसानी से घर जाने के लिए रेलवे ने स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया है. सरहिंद से सहरसा जाने के लिए भी यह स्पेशल ट्रेन चलाई गई. भीड़ ट्रेन का इंतजार कर रही थी तभी अचानक ट्रेन के केंसिल होने की जानकारी पर लोग भड़क गए. वहीं, इस मामले में पुलिस ने पथराव की घटना से इंकार किया है. पुलिस का कहना है कि ट्रेन केंसिल होने से लोगों ने हंगामा किया था.

You may also like

Leave a Comment