Ranveer Singh Birthday: जब लोगों के फोन से नंबर चुराते थे रणवीर, बतौर राइटर शुरू किया था करियर

by Top Hindustan
0 comment

Happy Birthday Ranveer Singh: अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुके एक्टर रणवीर सिंह बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स में से एक है आज एक्टर अपना 38वां जन्मदिन मना रहे हैं. 6 जुलाई 1985 में जन्में रणवीर सिंह बचपन से ही एक्टर बनना चाहते थे.आपको बता दें कि अनिल कपूर की पत्नी और रणवीर सिंह की मां दोनों सगी बहनें हैं. हालांकि रणवीर सिंह को इसका कोई फायदा नहीं मिला, उन्हें इंडस्ट्री में आने के लिए तगड़ी मेहनत करनी पड़ी थी। रणवीर के अनुसार उनका रिश्ता भले ही एक फिल्मी परिवार से जुड़ा हुआ है, लेकिन उन्हें बॉलीवुड में एंट्री एक आउटसाइडर के तौर पर ही मिली. आइए जानते हैं उनकी स्ट्रगल लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातें.

अनिल के बेहद क्लोज रिश्तेदार हैं रणवीर सिंह

रणवीर सिंह को बहुत से लोग आउटसाइडर समझते थे जबकि रणवीर कपूर खानदान से संबंध रखते हैं. दरअसल रणवीर सिंह और अनिल कपूर आपस में रिश्तेदार हैं. रणवीर सोनम कपूर और रिया कपूर के ममेरे भाई हैं. रणवीर और अनिल कपूर ने फिल्म दिल धड़कने दो में साथ काम किया था, इस फिल्म में दोनों ने बाप-बेटे का किरदार निभाया था.

असिस्टेंट डायरेक्टर का कर चुके हैं काम

रणवीर सिंह सिर्फ एक अभिनेता नहीं है, रणवीर ने अपनी कॉलेज की पढ़ाई अमेरिका से की है जहां वो चार साल रहे थे. अमेरिका से लौटने के बाद रणवी ने एडवर्टाइजिंग एजेंसी में काम किया, उन्होंने O&M और J.Walter Thompson के लिए बतौर कॉपीराइटर भी काम किया था. सिर्फ यही नहीं बॉलीवुड में हीरो बनने से पहले उन्होंने असिस्टेंट डायरेक्टर का भी पद संभाला था.

लोगों के फोन से नंबर चुराते थे रणवीर सिंह

हिंदुस्तान टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में रणवीर सिंह ने अपने स्ट्रगल लाइफ को लेकर कई बातें बताई थीं, उन्होंने बताया कि ”कैसे वह प्रोडक्शन हाउस में जाकर अपना पोर्टफोलियो दिया करते थे, लेकिन डायरेक्टर उसे कचरे के डब्बे में फेंक देते थे. इन पोर्टफोलियो को बनाने में काफी मेहनत लगती थी, लेकिन इसके बावजूद भी कहीं काम नहीं मिल रहा था’. यही नहीं एक इवेंट में रणवीर ने बताया कि ‘वह काम की तलाश में रेस्त्रां और नाइट क्लब्स में फिल्ममेकर्स का पीछा किया करते थे, ताकि उन्हें फिल्मों में एक बार मौका मिल जाए. इसके अलावा वह लोगों के फोन से नंबर चुराया करते थे, जिससे फिल्ममेकर्स को कॉल करके यह कह सकें कि उन्हें फिल्मों में एक मौका चाहिए. रणवीर अपने पोर्टफोलियो को लेकर प्रोडक्शन हाउस घूमा करते थे, लेकिन कई सालों तक उन्हें ब्रेक नहीं मिला’.

बैंड बाजा बाराज के लिए नहीं थे पहली पसंद

रणवीर बैंड बाजा बारात के लिए पहली पसंद नहीं थे, इस फिल्म के लिए रणबीर कपूर को फाइनल किया गया था, लेकिन उन्होंने इसके लिए मना कर दिया. इसके बाद इस फिल्म के लिए नए चेहरे की तलाश की जा रही थी, जिसके लिए उन्हें प्रोडक्शन हाउस से कॉल आया. रणवीर ने इंटरव्यू में बताया कि ”जैसे ही उन्हें पता चला कि यशराज फिल्म्स के लिए उन्हें बुलाया गया, वह काफी खुश हुए. ऑडिशन दिया, जिसके बाद उनका सेलेक्शन हुआ. इस फिल्म के लिए रणवीर को बेस्ट मेल डेब्यू का अवॉर्ड दिया गया था. फिल्म ने 15 अवॉर्ड जीते थे.

You may also like

Leave a Comment