SBI ने शुरु की नई सुविधा, अब बिना डेबिट कार्ड किसी भी बैंक के ATM से के निकाल सकते हैं पैसा

by Top Hindustan
0 comment

ATM Card: बदलते दौर के साथ में बैंक काफी सारी नई सुविधाएं दे रहा हैं। पहले लोगों को पैसा निकालने के लिए काफी पापड़ बेलने होते थे। लेकिन समय परिवर्तन होने के बाद बैंक ने एटीएम की सुविधा लोगों को प्रदान की। जिसके बाद बैंक में लंबी लाइन लगाने से छुटकारा मिला। लेकिन अब फिर से तरीके में बदलाव हुआ है। अब लोगों को पैसा निकालने के लिए एटीएम कार्ड की भी जरुरत नहीं होती है। अब बिना एटीएम कार्ड के पैसा निकाल सकते हैं। SBI ने इस हफ्ते अपने डिजिटल बैंकिग एप्लीकेशन योनों को रिवैम्पड किया है और इंटरऑपरेबल कार्डलेस कैश विड्रॉल यानि कि ICCW की सुविधा लॉन्च की है।

SBI के चेयरमैन दिनेश खारा ने एक बयान में कहा कि SBI अत्याधुनिक डिजिटल बैंकिंग समाधान पेश करने के लिए समर्पित है जो कि सभी देश को फाइनेंशियल फ्रीडम और सुविधा के साथ सशक्त बनाता है, हमारे ग्राहकों की निर्बाध और सुखद डिजिटल अनुभव की अपेक्षाओं को ध्यान में रखते हुए YONO ऐप को नया रूप दिया है।

इसे भी पढ़ें- Pan Card News: इन लोगों के पैन कार्ड हुए कैंसिल, परेशानी से बचने को तुरंत कराएं महत्वपूर्ण काम

दूसरे बैंकों के ग्राहकों को YONO में मिलेगी काफी सुविधाएं

रिपोर्ट का मानना है कि इससे SBI के हर भारतीय के लिए योनो मिशन का लक्ष्य पूरा होगा। इनहैंस्ड योनो ऐप के द्व्रारा किसी भी बैंक ग्राहक को अब योनों के नए अवतार में स्कैन और पे, पे बाय कॉन्टैक्ट और रिक्वेस्ट मनी जैसी UPI सुविधाओं तक एक्सेस मिलता है

हर बैंक के ग्राहक को मिलेगा इसका लाभ

इसके अलावा इंटरऑपरेबल कार्डलेस कैश विड्रॉल सुविधा के तहत SBI और दूसरे बैंकों के ग्राहक UPI QR Cash फंक्शनैलिटी का इस्तेाल करके किसी भी बैंक के ICCW सुविधा से लैस ATM से कैश निकाल सकते हैं।

You may also like

Leave a Comment