Team India के 3 बल्लेबाज वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में जड़ सकते हैं तिहरा शतक, लिस्ट में 2 भारतीय शामिल

By Top Hindustan

Published on:

Follow Us
---Advertisement---

World Record: टी20 और टी10 क्रिकेट के आने के बाद इन दिनों वनडे क्रिकेट खेलने का अंदाज बदल गया है. वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में आज तक दुनिया का कोई भी बल्लेबाज तिहरा शतक नहीं जड़ पाया है. वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारी खेलने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भारत के स्टार बल्लेबाज और मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा के नाम दर्ज है. रोहित शर्मा ने 13 नवंबर 2014 को श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता वनडे मैच में 264 रनों की वर्ल्ड रिकॉर्ड पारी खेली थी. तब से लेकर अब तक 8 साल बीत चुके हैं, लेकिन कोई भी वनडे क्रिकेट में रोहित शर्मा के इस वर्ल्ड रिकॉर्ड को छू तक नहीं पाया है, लेकिन 3 बल्लेबाज ऐसे हैं जो न सिर्फ रोहित शर्मा का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ देंगे बल्कि वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास का पहला तिहरा शतक भी ठोक सकते हैं.  आइए एक नजर डालते हैं ऐसे ही 3 बल्लेबाजों पर:

1. सूर्यकुमार यादव (भारत)

सूर्यकुमार यादव न सिर्फ रोहित शर्मा का 264 रनों का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं बल्कि वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास का पहला तिहरा शतक भी ठोक सकते हैं. सूर्यकुमार यादव को भारत का एबी डिविलियर्स भी कहा जाता है. सूर्यकुमार यादव में पूरी काबिलियत है कि वह वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास का पहला तिहरा शतक ठोक सकते हैं. सूर्यकुमार यादव मौजूदा समय में सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में शुमार हैं, जो मैदान के चारों तरफ 360 डिग्री एंगल में चौके और छक्के लगाते हैं.

2. हैरी ब्रूक (इंग्लैंड)

इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज हैरी ब्रूक वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास का पहला तिहरा शतक ठोक सकते हैं. हैरी ब्रूक ने अभी तक इंग्लैंड के लिए सिर्फ 8 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 74.67 की बेहतरीन औसत से 896 रन कूटे हैं. वनडे में हैरी ब्रूक ने 4 शतक और 3 अर्धशतक लगाए हैं. हैरी ब्रूक की वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में बेस्ट पारी 186 रन है. महज 8 ODI मैचों में ही इस खूंखार बल्लेबाज ने दिखा दिया कि वह वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में पहला तिहरा शतक ठोकने के कितने बड़े दावेदार हैं.

3. शुभमन गिल (भारत)

भारत के युवा ओपनर शुभमन गिल में पूरा दमखम है कि वह वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास का पहला तिहरा शतक ठोक सकते हैं. शुभमन गिल ने अभी तक भारत के लिए सिर्फ 24 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 65.55 की बेहतरीन औसत से 1311 रन बनाए हैं. वनडे इंटरनेशनल में शुभमन गिल ने 1 दोहरा शतक, 4 शतक और 5 अर्धशतक लगाए हैं. शुभमन गिल की वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में बेस्ट पारी 208 रन है.

---Advertisement---

Leave a Comment