दुनिया की सबसे मशहूर कंपनी लाई धाकड़ स्कीम, कार चलाने वालों को कर रही मालामाल, हर घंटे डाॅलरों की बरसात जाने पूरी जानकारी

By Top Hindustan

Published on:

Follow Us
---Advertisement---

नई दिल्ली: दुनिया की सबसे मशहूर कंपनी लाई धाकड़ स्कीम, कार चलाने वालों को कर रही मालामाल, हर घंटे डाॅलरों की बरसात जाने पूरी जानकारी किसी भी कार को लॉन्च करने से पहले कंपनी कई महीनों तक उसकी टेस्टिंग करती है. कई बार तो कार की टेस्टिंग का काम कई सालों तक चलता है. इस दौरान कंपनी उस कार की सभी खामियों को दूर कर उसे सबसे बेहतर बनाने के प्रयास करती है. कार की टेस्टिंग के लिए उसे कई महीनों तक हर मौसम और हर तरह की सड़कों पर चलाया जाता है. इस काम के लिए कंपनी एक्सपर्ट टेस्ट ड्राइवर्स को चुनती है जो कार के टेस्टिंग के दौरान कार से मिलने वाले फीडबैक को जुटाने में माहिर होते हैं.

पॉपुलर इलेक्ट्रिक कार निर्माता टेस्ला भी कुछ इसी तरह के एक्सपर्ट टेस्ट ड्राइवर्स की तलाश में है. कंपनी ने अपनी इलेक्ट्रिक कारों को टेस्ट करने के लिए हाल ही में टेस्ट ड्राइवर्स की हायरिंग शुरू की है. ऐसे ड्राइवर्स को कंपनी ने काफी आकर्षक सैलरी देने का भी ऐलान किया है. जानकारी के मुताबिक, कंपनी तीन महीने के लिए इन ड्राइवरों की हायरिंग कर रही है.

टेस्ला ने अपनी वेबसाइट पर जॉब की कम्पलीट जानकारी साझा की है, जिसके अनुसार टेस्ट ड्राइवरों को घंटे के हिसाब से 18 से 48 डॉलर (तकरीबन 4000 रुपये) का भुगतान किया जाएगा. वहीं इन ड्राइवरों को शिफ्ट में काम करना होगा. कंपनी ने अमेरिका के टेक्सस, ऑस्टिन, डेनवर, कोलोराडो और ब्रोक्लीन जैसी शहरों के लिए वैकेंसी निकाली है.

केंद्र सरकार ने आम जनता को दी बड़ी राहत, 14 जुलाई से मिलेगा सस्ता टमाटर, चेक करें रेट्स जाने पूरी जानकारी

टेस्ला ने बताया है कि ड्राइवरों को किसी भी डिग्री की जरूरत नहीं होगी, लेकिन उनके पास 4 साल के ड्राइविंग एक्सपीरियंस के साथ-साथ क्लीन बैकग्राउंड और ट्रैफिक नियमों की पूरी जानकारी होनी चाहिए. ड्राइवर टेस्ला के इलेक्ट्रिक वाहनों को चलाकर उनसे मिलने वाले फीडबैक को रिकॉर्ड करेंगे. कंपनी का कहना है कि इससे वाहनों को और भी बेहतर बनाने में मदद मिलेगी.

बता दें कि टेस्ला इसी साल सितंबर में साइबरट्रक को लॉन्च करने वाली है. ऐसे में बताया जा रहा है कि कंपनी टेस्ट ड्राइवरों की हायरिंग साइबरट्रक के लिए ही कर रही है. टेस्ला जुलाई के अंत में अपने प्लांट में साइबरट्रक का उत्पादन शुरू करने वाली है.

---Advertisement---

Leave a Comment