Twitter Down: दुनियाभर में फिर डाउन हुआ ट्विटर, यूजर्स को Tweet करने में हो रही समस्या…जानें क्या है वजह?

By Top Hindustan

Published on:

Follow Us
---Advertisement---

Twitter Down: माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर की सर्विस शनिवार (01 जुलाई) शाम अचानक डाउन हो गया। हालांकि, कुछ देर बाद यथास्थिति बहाल हो गई। इस दौरान यूजर्स को ‘रेट लिमिट एक्सीड’ लिखा मैसेज देखने को मिला। काफी समय बाद सर्विस दोबारा चालू हो गई।

ट्विटर यूजर के सामने भले ही ये समस्या कुछ समय के लिए रही हो, लेकिन दिक्कत आने के बाद हजारों यूजर्स ने अपने एक्सपीरियंस शेयर किए। माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट पर ही यूजर्स ने अपने अनुभवों को शेयर किया। कुछ लोग इस पर मीम्स भी बना रहे हैं। इन मीम्स में ट्विटर प्रमुख एलन मस्क (Twitter CEO Elon Musk) को प्लेटफार्म को फिर से बहाल करने की दिशा में व्यस्त दिखाया गया है। लोग जमकर चटकारे ले रहे हैं।

Down Detector पर मिली शिकायत

ऑनलाइन सेवाओं पर नजर रखने वाली वेबसाइट डाउन डिटेक्टर (Down Detector) के मुताबिक, अब तक ट्विटर के साथ समस्याओं की करीब 4,000 रिपोर्ट्स लॉग की गई हैं। इनमें से कई यूजर्स ने ‘Rate Limit Exceeded Error Message’ देखने की भी सूचना मिली है। माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने अभी तक आउटेज को स्वीकारा नहीं है। और ना ही समस्या के कारणों को लेकर कोई स्पष्टीकरण दिया है। Down Detector ने कहा, जैसे ही हम उनसे सुनेंगे हम इस रिपोर्ट को अपडेट कर देंगे। इसलिए अधिक जानकारी के लिए दोबारा जांच करते रहें।

Twitter यूजर्स को समस्या

आपको बता दें, जो आउटेज रिपोर्ट (Twitter Outage Report) किया गया था, उसे दुनिया भर में कई यूजर्स द्वारा देखा गया। Down Detector का कहना है हमें भी समस्या का सामना करना पड़ा।

इस साल तीसरी बार डाउन हुआ Twitter

उल्लेखनीय है कि, ये तीसरी बार है जब ट्विटर को आउटेज का सामना करना पड़ रहा है। इससे पहले, 6 मार्च को ट्विटर को कई तरह की गड़बड़ियों का सामना करना पड़ा था। तब लिंक ने काम करना बंद कर दिया था। कुछ यूजर लॉग इन करने में असमर्थ बताए गए थे, जबकि कुछ के लिए इमेज लोड नहीं हो रही थी। इसी साल 8 फरवरी को भी कई ट्विटर यूजर्स ने खुद को ट्वीट करने, अकाउंट फॉलो करने या अपने डायरेक्ट मैसेज को एक्सेस में असमर्थ जताई थी। तब भी यूजर्स ने प्लेटफॉर्म ने कई तकनीकी दिक्कतों के अनुभव शेयर किए थे।

---Advertisement---

Leave a Comment