Weather Update: ओलावृष्टि और बर्फबारी के बीच अगले 2 दिनों तक 6 राज्यों में बारिश की भविष्वाणी

by Top Hindustan
0 comment

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में मौसम का मिजाज एक बार फिर से बदलता हुआ नजर आ रहा है। दिल्ली में आज सुबह से ही धुंध देखने को मिली है। मौसम विभाग ने दिल्ली में 13 और 14 फरवरी को हल्की बारिश होने के आसार जताये हैं।

मौसम विभाग के अनुसार मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश, छत्तीसगढ़, और पश्चिम बंगाल में गरज और चमक के साथ बारिश की भी संभावना जताई गई है। जबकि, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड में ओलावृष्टि की भी संभावना जताई गई है। मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में 15 फरवरी तक बादल छाए हुए देखने को मिल सकते हैं।

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली में आज और कल बूंदाबांदी की संभावना जताई गई है। हालांकि, अब पहले की तरह अधिक ठंड महसूस नहीं हो रही है। दिल्ली में पश्चिमी विभोक्ष की वजह से 14 फरवरी को बूंदाबांदी हो सकती है। वहीं, 15 से 18 फरवरी तक सुबह के समय हल्का कोहरा देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग का कहना है कि 19 फरवरी से मौसम साफ रहेगा।

इन राज्यों में बारिश की संभावना

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल और सिक्किम जैसे राज्यों में 15 फरवरी तक बारिश की संभावना जताई गई है। 14 फरवरी, 2024 तक ओडिशा और उत्तर प्रदेश में छिटपुट वर्षा होने की संभावना है। मौसम पूर्वानुमान एजेंसी के अनुसार, आज पूर्वी मध्य प्रदेश, उत्तरी छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड में अलग-अलग स्थानों पर ओलावृष्टि होने की संभावना है।

जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड जैसे पहाड़ी क्षेत्रों में हल्की छिटपुट बारिश और बर्फबारी की आशंका है। आईएमडी ने बताया कि अगले 5 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत में न्यूनतम तापमान में 2-4 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की संभावना है। इसके अलावा, अगले 2 दिनों के दौरान पूर्वी भारत के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की भी संभावना है।

You may also like

Leave a Comment