Asia Cup 2023 Prize Money: भारत 8वीं बार बना एशिया का चैंपियन, टीम इंडिया पर हुई पैसों की बारिश

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Asia Cup 2023 Prize Money : भारतीय टीम ने एशिया कप 2023 के फाइनल मुकाबले में श्रीलंका को 10 विकेट से हराकर 5 साल के बाद इस खिताब को अपने नाम किया है. टीम इंडिया एशिया कप के इतिहास में सबसे ज्यादा 8वीं बार चैंपियन बनी है. भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने इस मुकाबले में कहर बरपाते हुए 6 विकेट अपने नाम किए. उन्होंने एक ही ओवर में 4 विकेट चटकाए. सिराज की शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम को 15.2 ओवर में 50 रनों के स्कोर पर ही सिमट दिया.

इसके बाद भारत ने महज 6.1 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 51 रन के लक्ष्य को बड़ी आसानी से हासिल कर लिया. इसी के साथ भारत 8वीं बार एशिया कप के खिताब को अपने नाम किया. टीम इंडिया को इसके बाद विजेता के तौर पर प्राइज मनी के रूप में 150,000 यूएस डॉलर मिले. वहीं श्रीलंकाई टीम को उपविजेता के तौर पर 75,000 यूएस डॉलर की रकम प्राइज मनी के रूप में दी गई.

कुलदीप यादव ने मिला प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब

एशिया कप 2023 में भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया. खासकर स्पिनर कुलदीप यादव का जलवा देखने को मिला. कुलदीप ने एशिया कप के सुपर-4 में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में 5 और फिर श्रीलंका के खिलाफ 4 विकेट हासिल किए थे. कुलदीप को इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब दिया गया जिसमें उन्हें 15,000 यूएस डॉलर की प्राइस मनी भी दी गई.

मोहम्मद सिराज को फाइनल मुकाबले में शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया. सिराज को इस अवॉर्ड के रूप में 5,000 यूएस डॉलर की रकम मिली, लेकिन सिराज ने अपनी प्राइज मनी को श्रीलंका के ग्राउंड स्टाफ को देने का फैसला किया. इसके अलावा एशियन क्रिकेट काउंसिल और श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने कैंडी और कोलंबो के ग्राउंड स्टाफ के डेडिकेशन और उनके हार्ड वर्क को ध्यान में रखते हुए उन्हे 50 हजार अमेरिकी डॉलर इनाम के तौर पर दिए. ACC चीफ जय शाह ने मैच के बाद इनाम की राशि को ग्राउंड स्टाफ को दी.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment