IND vs ENG: टीम इंडिया में लंबे समय के बाद वापसी करेगा ये खिलाड़ी, प्लेइंग 11 से चल रहा था बाहर

by Top Hindustan
0 comment

IND vs ENG Test Series: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज का पहला मैच 25 जनवरी के खेला जाएगा। बीसीसीआई ने शुक्रवार को इस सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान किया। टीम में कुल 16 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। हालांकि अभी सिर्फ सीरीज के पहले दो मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान हुआ है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को देखते हुए दोनों टीमों के लिए यह सीरीज काफी अहम है। ऐसे में भारतीय टीम और कप्तान रोहित शर्मा इस सीरीज के दौरान कोई भी गलती नहीं करना चाहेंगे।

इस खिलाड़ी को मिल सकता है प्लेइंग 11 में मौका

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में कुल तीन विकेटकीपर बल्लेबाजों को शामिल किया गया है। जहां एक खिलाड़ी ऐसा है जिसे टीम से बाहर कर दिया गया था, लेकिन ईशान किशन के टीम इंडिया के स्क्वाड से बाहर होने के कारण इस खिलाड़ी को फिर से मौका दिया गया। साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज के दौरान ईशान किशन के बाहर हो जाने के बाद इस खिलाड़ी को टीम में वापसी करने का मौका तो मिल गया, लेकिन यह खिलाड़ी प्लेइंग 11 में अभी तक जगह नहीं बना सका है। हम बात कर रहे हैं केएस भरत के बारे में। अब केएस भरत अब इंग्लैंड के खिलाफ प्लेइंग 11 का एक बार फिर से हिस्सा बन सकते हैं।

क्या होगा केएल राहुल का रोल

टेस्ट सीरीज से पहले इंडियन एक्प्रेस की रिपोर्ट्स के अनुसार केएल राहुल भारतीय टीम के विकेटकीपर के रूप में पहली पसंद नहीं होंगे। इसके बजाय, केएस भरत विकेटकीपर के रूप प्लेइंग 11 का हिस्सा होंगे और राहुल एक बल्लेबाज और फील्डर के रूप में मैदान पर मौजूद रहेंगे। इसका कारण यह है कि भारतीय टीम एक बार फिर घरेलू मैदान पर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए मेहमान इंग्लैंड टीम के लिए टर्नर तैयार करेगी।

टीम मैनेजमेंट ने सेलेक्शन समिति को स्पष्ट कर दिया है कि पिच में उछाल के कारण राहुल को साउथ अफ्रीका में विकेटकीपिंग करने के लिए कहा गया था। साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के दौरान तेज गेंदबाज खेल में आए और ज्यादातर समय गेंद कमर की ऊंचाई से ऊपर रही। वहीं भारत में खेले जाने वाले टेस्ट मैच के दौरान स्पिन ट्रेक होने की उम्मीद है। जिसके कारण भारतीय टीम ने बीसीसीआई और चयन समिति को सूचित कर दिया है कि राहुल विकेटकीपिंग नहीं करेंगे।

स्पिन ट्रेक पर खेला जाएगा मैच

बीसीसीआई के एक सूत्र ने इस बात की जानकारी दी है कि टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ स्पिन पिच पर मुकाबला खेलेगी। वहीं भारतीय टीम में इस सीरीज के लिए चार बेहतरिन स्पिन गेंदबाजों को चुना गया है। जिसके लिए टीम को एक अच्छे और अनुभवी विकेटकीपर की जरूरत होगी। ऐसे में केएल की जगह किसी दूसरे अनुभवी विकेटकीपर को प्लेइंग 11 में शामिल किया जाएगा। टीम में सबसे अनुभवी विकेटकीपर इस वक्त केएस भारत हैं। यही कारण है कि उन्हें प्लेइंग 11 में मौका दिया जाएगा।

You may also like

Leave a Comment