IND vs PAK: भारत-पाक मुकाबले से पहले आई बड़ी खुशखबरी, शुभमन गिल का खेलना तय

By Top Hindustan

Published on:

Follow Us
---Advertisement---

IND vs PAK: भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी आई है, शुबमन गिल वर्ल्ड कप में वापसी की कगार पर हैं। ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत बनाम पाकिस्तान मैच से पहले, कप्तान रोहित शर्मा के अनुसार, सलामी बल्लेबाज शुबमन गिल टीम में खेलने के लिए तैयार हैं। डेंगू बुखार से उबरने के बाद गिल ने एक घंटे तक नेट्स में जमकर प्रेक्टिस की, जिससे उनके पाकिस्तान के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच में खेलने की संभावना बढ़ गई।

22 वर्षीय क्रिकेटर डेंगू के कारण ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ पहले दो मैचों में भाग नहीं ले पाए थे। हालाँकि, वह पाकिस्तान के साथ निर्णायक मुकाबले के लिए शुरुआती प्लेइंग इलेवन में जगह पक्की कर सकते हैं। गिल की डेंगू से ठीक होने की जांच टीम प्रबंधन द्वारा की गई, और टीम मेनेजमेंट ने गिल के लिए अहमदाबाद पहुंचने से पहले एक विशेष प्रेक्टिस सेशन का आयोजन किया। उन्होंने बाएं हाथ के थ्रोडाउन स्पेशलिस्ट, नुवान सेनेविरत्ने की मदद भी ली, जो एक दिन पहले अहमदाबाद गए थे। गिल बुधवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम पहुंचे, जहां उन्होंने नेट्स पर जाने से पहले टीम डॉक्टर रिजवान की देखरेख में कुछ प्रेक्टिस की।

प्रेक्टिस के दौरान गिल ने विशेष रूप से पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी की ‘इंडिपर’ की तैयारी पर फोकस किया। उन्होंने सेनेविरत्ने की 150 किमी प्रति घंटे की थ्रोडाउन के खिलाफ प्रेक्टिस कि। इसके अलावा, गिल ने कुछ नेट गेंदबाजों की गेंदों का सामना किया और इस प्रेक्टिस में उन्होंने अच्छे शॉट्स लगाए।

भारत के पहले दो वर्ल्ड कप मैचों में गिल की कमी महसूस की गई थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती मैच में, इशान किशन ने गिल की जगह ली, लेकिन मौके का फायदा नहीं उठा सके और बिना रन बनाए आउट हो गए। उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ 47 रनों का बहुमूल्य योगदान दिया, हालांकि रोहित शर्मा की विस्फोटक पारी ने भारत के प्रदर्शन को काफी हद तक प्रभावित किया. शुबमन गिल की वापसी की संभावना भारत बनाम पाकिस्तान विश्व कप मुकाबले को लेकर जोश और जूनून को बढ़ा देती है।

---Advertisement---

Leave a Comment