IPL 2024: ऑक्शन से पहले टीजर आया सामने, दुबई में चमकी आईपीएल ट्रॉफी; Watch Video

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

IPL 2024 Auction: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2024) के लिए अब सभी तैयारियां हो चुकी है। 19 दिसंबर को दुबई में खिलाड़ियों पर बोली लगने वाली है। जिसको लेकर आज ऑक्शन का टीजर आईपीएल के ऑफिशियल अकाउंट द्वारा शेयर किया गया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि आईपीएल की ट्रॉफी अब दुबई पहुंच गई है। आईपीएल 2024 ऑक्शन का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात के दुबई में कोका-कोला एरिना में होगा।

ऐसा पहली बार हो रहा है जब आईपीएल ऑक्शन भारत से बाहर विदेश में हो रहा है। पिछले साल भी ऐसी खबरें सामने आई थी जब बीसीसीआई ने आईपीएल ऑक्शन इस्तांबुल में कराने का फैसला किया था लेकिन फिर बीसीसीआई ने अपना मन बदल लिया था।

आईपीएल 2024 ऑक्शन के लिए 333 खिलाड़ियों ने कराया रजिस्ट्रेशन

आईपीएल 2024 ऑक्शन के लिए इस बार देश और विदेश के कुल 333 खिलाड़ियों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है। 333 में 214 खिलाड़ी भारतीय है। इसके अलावा इन 333 खिलाड़ियों में से महज 77 खिलाड़ियों पर ही ऑक्शन में बोली लगने वाली है। 333 खिलाड़ियों में से 23 खिलाड़ी ऐसे है जिनकी बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये है। कई खिलाड़ी ऐसे होंगे जिनपर पहली बार बोली लगेगी तो कई खिलाड़ी ऐसे है जिनको फ्रेंचाइजीज ने रिलीज किया है। वहीं इस बार आईपीएल 2024 ऑक्शन की होस्ट मल्लिका सागर होंगी।

इन खिलाड़ीयों पर होगी फ्रेंचाइजीज की नजरें

इस बार ऑक्शन में कई खिलाड़ी ऐसे जिन पर सभी फ्रेंचाइजीज बढ़चढ़कर बोली लगाने वाली है। जिसमें न्यूजीलैंड के रचिन रवींद्र, ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और वानिंदु हसरंगा जैसे खिलाड़ी शामिल है। रचिन रवींद्र इस बार आईपीएल में पहली बार हिस्सा ले सकते हैं। उन्होंने वनडे विश्व कप 2023 में अपनी शानदार बल्लेबाजी से सभी को इंप्रेस किया था।

जिसके बाद से आईपीएल फ्रेंचाइजीज की नजरें उन पर टिकी है। इसके अलावा तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क 8 साल के बाद आईपीएल में वापसी करने वाले है। अपना आखिरी आईपीएल सीजन मिचेल स्टार्क ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेला था। ऐसे में एक बार फिर से आरसीबी की नजरें स्टार्क पर होंगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment