World Cup 2023: क्या चोट का बहाना कर मैदान से बाहर गए शादाब खान? इस दिग्गज के बयान से खड़ा हुआ बवाल

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

World Cup 2023 : वनडे वर्ल्ड कप 2023 में बाबर आजम की कप्तानी में अब तक पाकिस्तानी टीम का मैदान पर काफी खराब प्रदर्शन देखने को मिला है। टूर्नामेंट के शुरुआती दो मैचों में जीत हासिल करने के बाद पाकिस्तानी टीम को अगले चार मैचों में लगातार हार का सामना करना पड़ा है। इससे उनके सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें भी लगभग खत्म हो चुकी हैं।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में जब पाकिस्तान टीम 271 रनों के लक्ष्य का बचाव करने उतरी तो उसमें भी उन्हें एक विकेट से करीबी हार का सामना करना पड़ा। वहीं इस मैच में पाकिस्तानी टीम की हार के साथ उपकप्तान शादाब खान भी चर्चा का विषय बने हुए हैं, कंकशन होने के चलते साउथ अफ्रीकी पारी के शुरुआत में ही मैदान से बाहर चले गए थे।

उमर गुल ने शादाब को लेकर दिया बड़ा बयान

शादाब खान इस मैच में फील्डिंग के समय काफी तेजी के साथ मैदान पर गिरे जिसके बाद उन्हें कंकशन की शिकायत होने के चलते उनकी जगह पर उस्मा मीर को पाकिस्तानी टीम की प्लेइंग-11 में शामिल किया गया। वहीं इस मैच के बाद पाकिस्तान टीम के पूर्व तेज गेंदबाज उमर गुल ने शादाब के इस तरह से बाहर होने को लेकर उन्हें पाकिस्तानी फैंस की भावनाओं से खेलने पर उनकी आलोचना की।

गुल ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि  “मुझे नहीं लगता शादाब को कोई गंभीर चोट लगी थी। जब मैच काफी रोमांचक हो गया तो शादाब अचानक टीम के साथ डग आउट में दिखने लगे और कैमरे में देखा गया कि वह खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ा रहे थे। इससे साफ पता चलता है कि आप पाकिस्तान के 24 करोड़ लोगों की भावनाओं के साथ खेल रहे हैं जो सही चीज नहीं है।”

उमर गुल ने आगे कहा कि शादाब को स्कैन के लिए लेकर जाया गया था और वह लगभग पूरी तरह से सही थी। मुझे लगता है कि उन्होंने खुद को बचाने का रास्ता चुना ताकि मैदान पर मौजूद दबाब से बचा जा सके।

उस्मा मीर ने हासिल किए दो अहम विकेट

साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस मैच में शादाब खान की जगह पर कंकशन खिलाड़ी के तौर पर शामिल किए गए उस्मा मीर ने सही समय पर दो अहम विकेट हासिल करने के साथ अपनी टीम को इस मुकाबले में वापस लेकर आने में अहम भूमिका निभाई। हालांकि इसके बावजूद पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा। अब पाक टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अपने बाकी बचे सभी मैचों को किसी भी परिस्थिति में जीतना होगा वहीं उन्हें अन्य मैचों के परिणाम पर भी निर्भर रहना पड़ेगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment