Aadhar Card से नहीं लिंक है मोबाइल नंबर तो न करें टेंशन, ऐसे कर सकते हैं काम

by Top Hindustan
0 comment

Aadhar Card Update: अगर आप आधार कार्डधारक हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद जरुरी है। आज के समय आधार कार्ड देश के लोगों के लिए सबसे जरुरी दस्तावेज के रूप में माना जाता है। ये एक पहचान पत्र भी है। खासतौर पर आधार कार्ड से मोबाइल नंबर लिंक होना जरुरी है। लेकिन अगर आप मोबाइल नंबर आधार से लिंक नहीं है तो भी आप आधार से काफी जुड़ें सारे काम कर सकते हैं। इसकी जानकारी काफी कम लोगों के लिए है। चलिए इसके बारे में डिटेल से जानते हैं।

पीवीसी  कार्ड

अगर आपके आधार कार्ड में मोबाइल नंबर लिंक नहीं है तो भी आप आधार पीवीसी कार्ड के ऑर्डर को ट्रैक कर सकते हैं। बहराल पीवीसी कार्ड ऑर्डर करने के लिए मोबाइल नंबर का आधार नंबर लिंक करना बेहद जरुरी है।

फाटफट चेक कर सकते हैं आधार कार्ड स्टेट्स

वहीं बिना किसी मोबाइल नंबर आप आधार कार्ड का इनरोलमेंट चेक कर सकते हैं और अपने आधार कार्डज को लेकर कोई अपडेट भी चेक कर सकते हैं। इस तरह से आपका आधार कार्ड का स्टेट्स चेक करना बेहद आसान हो जाता है।

लोकेट इनरोलमेंट का सेंटर

वहीं आधार कार्ड के लिए केंद्र की जानकारी पाने के लिए मोबाइल नंबर का आधार कार्ड से लिंक करना जरुरी नहीं है। आप यूआईडीआई की वेबसाइट से इसकी जानकारी उठा सकते हैं।

बुक एन अप्वाइंटमेंट

इसके अलावा आधार कार्ड में किस भी तरह के अपडेट या फिर सुधार करने के लिए घर बैठे अप्वाइंटमेंट ले सकते हैं। इसके लिए मोबाइल नंबर का आधार कार्ड से लिंक करना जरुरी नहीं है।

You may also like

Leave a Comment