एक साथ कई फोटो-वीडियो भेजना होगा आसान, WhatsApp चैनल में आ रहा ऑटोमैटिक एल्बम फीचर

By Top Hindustan

Published on:

Follow Us
---Advertisement---

नई दिल्ली. इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप (Whatsapp) हमारी जिंदगी का अहम हिस्सा हो गया है. चाहे फैमिली हो या ऑफिस का कामकाज, यह हर जगह संपर्क का आसान जरिया बन चुका है. यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए मेटा (Meta) के स्वामित्व वाली कंपनी वॉट्सऐप अपने प्लेटफॉर्म पर नए बदलाव करती रहती है. इसी क्रम में वॉट्सऐप पर चैनल क्रिएटर्स को एक नया फीचर मिलने वाला है. क्रिएटर्स को उनके वाट्सऐप चैनल में ऑटोमैटिक एल्बम की सुविधा (Automatic Album Feature) नजर आएगी. यह फीचर कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध हैं. आने वाले दिनों में इसे और अधिक लोगों तक पहुंचाया जाएगा.

वॉट्सऐप चैनल फीचर को लेटेस्ट एंड्रॉयड बीटा में ऑटोमैटिक एल्बम क्रिएशन प्राप्त हुआ है. वॉट्सऐप के फीचर को ट्रैक करने वाली वेबसाइट वेबबीटाइंफो (WABetaInfo) की रिपोर्ट के अनुसार, यह नई कार्यक्षमता चैनलों में शेयर किए गए मीडिया के ऑर्गेनाइजेशन को बढ़ाकर और उन्हें एक एल्बम में समाहित कर यूजर एक्सपीरियंस को बढ़ाती है.

मीडिया कंटेंट के नेविगेशन को आसान बनाएगा यह फीचर

रिपोर्ट में कहा गया, “चूंकि यूजर्स कलेक्शन तक पहुंचने और ब्राउज करने के लिए ऑटोमैटिक एल्बम पर आसानी से टैप कर सकते हैं, हमारा मानना ​​है कि यह चैनलों में शेयर मीडिया कंटेंट के नेविगेशन को आसान बनाता है और इंडिविजुअल मैसेज बबल्स की आवश्यकता को कम करता है और अधिक विजुअली कन्वर्सेशन व्यू प्रदान करता है.

कुछ बीटा टेस्टर्स चैनलों में मीडिया शेयर करते समय ऑटोमैटिक एल्बम फीचर के साथ एक्सपेरिमेंट कर सकते हैं. जब चैनल एडमिन एक चैनल में लगातार कई इमेज या वीडियो शेयर करते हैं, तो वाट्सऐप ऑटोमैटिक रूप से उन्हें यूनिफाइड एल्बम में व्यवस्थित करता है और चैनल फॉलोअर्स पूरे कलेक्शन तक पहुंचने के लिए ऑटोमैटिक एल्बम पर आसानी से टैप कर सकते हैं.

चैट और ग्रुप में पहले से मौजूद है ऑटोमैटिक एल्बम फीचर

रिपोर्ट में कहा गया है, ”गौर करने वाली बात यह है कि यह फीचर सालों से चैट और ग्रुप में पहले से मौजूद है लेकिन चैनलों में यह उपलब्ध नहीं था.”

---Advertisement---

Leave a Comment