इन पेमेंट कार्ड से भी कर सकते हैं UPI PAYMENT, फटाफट जानें केसे उठाएं इसका लाभ

by Top Hindustan
0 comment

UPI PAYMENT: देश की सबसे बड़ी बैंक आरबीआई ने रुपे क्रेडिट कार्ड को यूपीआई से लिंक करने की मंजूरी दे दी है। ऐसे में अब आप अपने रुपे क्रेडिट कार्ड की सहायता से आसानी से यूपीआई भुगतान कर सकते हैं।

देश की काफी सारी बैंक जैसे कि एचडीएफसी बैंक, कोटक बैंक, यस बैंक और फेडरल बैंक ने वर्चुअल रुपे कार्ड जारी किया है। अब इस कार्ड की सहयता से आप आसानी से यूपीआई भुगतान भी कर सकते हैं।

जिन ग्राहकों के पास वीजा या फिर मास्टर कार्ड है वह भी वर्चुअल रूप क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं। रुपे क्रेडिट कार्ड की सहायता से ग्राहक आसानी से UPI के किसी भी ऐप से ट्रांजेक्शन कर सकते हैं।

कैसे वीजा और मास्टर कार्ड से कर सकते हैं UPI पेमेंट

बता दें यदि आपके पास वीजा या फिर मास्टर कार्ड हैं तो आपको पहले ये चेक करना होका है कि बैंक आपको वर्चुल रूपे क्रेडिट कार्ड की सुविधा दी जा रही है।

यदि बैंक ये ऑफर दे रहा है कि आप आसानी से वर्चुअल कार्ड की सहायता से UPI पेमेंट कर सकते हैं। बता दें कि वर्चुअल क्रेडिट कार्ड एक एक्स्ट्रा कार्ड है।

आप वर्चुअल क्रेडिट कार्ड को अपने UPI से लिंक कर सकते हैं। इसके बाद आप UPI बेस्ड ऐप यानि कि गूगल पे, पेटीएम, फोन पे से भुगतान कर सकते हैं।

वर्चुअल क्रेडिट कार्ड के द्वारा ई-कॉम पेमेंट किया जा सकता है। इसके अलावा वीजा या फिर मास्टर कार्ड पर मिलने वाली सीमा की तरह ही रुपे कार्ड पर भी लिमिट दी जाएगी।

You may also like

Leave a Comment