CISF Recruitment 2024: CISF में नौकरी पाने का जबरदस्त मौका! 92000 तक सैलरी, डिटेल्स देख फटाक से करें आवेदन

by Top Hindustan
0 comment

CISF Recruitment 2024.देश में लाखों युवा ऐसे होते हैं, जो अपने फिजिकल फिटनेस के साथ-साथ कंपटीशन की तैयारी करते रहते हैं। जिससे अगर आप भी पुलिस या सेना में सरकारी नौकरी भर्ती होने का ख्बाव देख रहे हैं, तो आपके लिए यह खबर बहुत ही अहम साबित हो सकती है। केन्द्र सरकार के अधीन इस विभाग में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पदों पर वैकेंसी आईं है।

दरअसल केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) सरकारी नौकरी पाने का बेहतरीन अवसर दिया है। जिसके लिए सीआईएसफ में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पदों पर वैकेंसी निकाली गई है। अगर आप डिफेंस फोर्स के तहत कैरियर बनाना चाहते हैं तो आप इस खबर को पढ़कर आवेदन करने से संबंधित जानकारी अप्लाई कर सकते हैं।

CISF Recruitment 2024 में भर्ती पदों की संख्या और योग्यता

अगर आप भी ग्रेजुएट हैं और इन पदों पर नौकरी पाने की ख्वाहिश है, इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 836 पदों पर भर्ती हो रही है। इसमें अप्लाई करने के लिए आप के पास विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएट की डिग्री होनी आनिवार्य है।

CISF Recruitment 2024 के लिए खास डेट्स

सीआईएसएफ भर्ती में इच्छुक कैडिडेंट 20 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं। आप को बता दें कि सीआईएसएफ में ये भर्ती सीमित विभागीय प्रतियोगी परीक्षा (LDCE) से हो रही है।

CISF Recruitment 2024 आयु सीमा

सीआईएसएफ की नौकरी के आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 01 अगस्त, 2023 तक 35 वर्ष तक और एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट दी जाएगी।

ये रहा सीआईएसएफ भर्ती 2024 का सेलेक्शन प्रोसेस

दरअसल आप को बतादें कि सीआईएसएफ भर्ती 2024 भर्ती होने के लिए कैडिडेंट को कई स्टेप्स से गुजरना होगा, जिससे यहां पर इन प्रक्रियाओं को जान सकते हैं।

  1. सेवा रिकॉर्ड की जाँच
  2. लिखित परीक्षा
  3. फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (PST)
  4. फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (PET) और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन
  5. डिटेल मेडिकल टेस्ट (DME)
यहां देखें अप्लाई करने का लिंक और नोटिफिकेशन

CISF Recruitment 2024 आवेदन करने का लिंक
CISF Recruitment 2024 नोटिफिकेशन

You may also like

Leave a Comment