Delhi Tihar Jail Gang war: दिल्ली की तिहाड़ जेल में कैदियों के बीच फिर गैंगवार, 21 कैदी घायल

By Top Hindustan

Published on:

Follow Us
---Advertisement---

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित तिहाड़ जेल में कैदियों के बीच एक बार फिर गैंगवार हुई है। इसमें करीब 21 कैदी घायल हो गए।

जेल प्रसाशन से मिली जानकारी के मुताबिक, तिहाड़ जेल संख्या-8 में कैदी आपस में भिड़ गए। इस दौरान मारपीट में कई कैदियों ने खुद को घायल कर लिया है।

तिहाड़ में चप्पे-चप्पे पर लगे हैं CCTV कैमरे

बता दें कि कैदियों की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए तिहाड़ में चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। इसके बावजूद ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं। सुरक्षा के लिहाज से जेल के वार्डों को तीन श्रेणियों में बांटा गया है।

इनमें जनरल वार्ड, स्पेशल सिक्योरिटी वार्ड व हाई रिस्क सिक्योरिटी वार्ड शामिल हैं। कुल 975 कैमरों से जेल की निगरानी की जा रही है। साथ ही 80 अधिकारियों के अलावा एक हजार से अधिक जेलकर्मी तैनात हैं।

जेल में कैदियों की हो चुकी है हत्या

देश की सबसे सुरक्षित जेलों में शुमार तिहाड़ जेल इन दिनों अपराध का गढ़ बन गई है। जेल अंदर से आए दिन गैंगवार और झड़प के मामले सामने आते रहते हैं। इतना ही नहीं हाल ही में जेल के भीतर कैदियों की बेरहमी से हत्या की भी खबरें सामने आई हैं। ऐसी वारदातों को देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि जेल की सुरक्षा केवल कागजी तौर पर ही दुरुस्त है।

 

उल्लेखनीय है कि 2 मई को तिहाड़ जेल की संख्या-9 में कुछ लोगों ने रोहिणी कोर्ट शूटआउट के आरोपी गैंगस्टर सुनील उर्फ टिल्लू ताजपुरिया पर सूए से ताबड़तोड़ 92 वार कर उसे मौत के घाट उतार दिया था।

इससे पहले अप्रैल माह के दूसरे हफ्ते में जेल संख्या तीन में बंद कैदी प्रिंस तेवतिया की हत्या कर दी गई थी। प्रिंस कुख्यात बदमाश लॉरेंस बिश्नोई गैंग से मिला था।

---Advertisement---

Leave a Comment