IMD ALERT: यूपी, बिहार और महाराष्ट्र समेत इन राज्यों में कैसा रहेगा मौसम, इन जगहों पर अलर्ट जारी

By Top Hindustan

Published on:

Follow Us
---Advertisement---

IMD ALERT : देश के कई राज्य मॉनसून की बारिश की मार झेल रहे हैं। महाराष्ट्र में जहां खूब बारिश देखने को मिल रही है। वहीं दिल्ली में बारिश बंद हो चुकी है और लोगों को भीषण उमस का सामना करना पड़ रहा है। बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने कम दबाव के क्षेत्र के विकसित होने के कारण गुजरात, महाराष्ट्र, तेलंगाना समेत कई राज्यों में बारिश देखने को मिल सकती है। इस बीच मौसम विभाग ने बताया है कि जम्मू कश्मीर, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में 22 जुलाई को भारी बारिश देखने को मिल सकती है।

इन राज्यों में होगी भारी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तराखंड के अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश देखने को मिल सकती है। देहरादून, उत्तरकाशी, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल में अगले 24 घंटे के दौरान भारी से बहुत भारी बारिश देखने को मिलेगी। साथ ही गरज और चमक भी देखने को मिलेगी। वहीं महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है। दरअसल रायगढ़ में भारी बारिश की चेतावनी जारी करते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही संभावना जताई गई है कि उत्तराखंड, पश्चिम राजस्थान में अगले 5 दिनों तक मूसलाधार बारिश देखने को मिल सकती है।

यूपी में कैसा रहेगा मौसम

वहीं उत्तर प्रदेश में उमस की मार झेल रहे लोगों के लिए खुशखबरी है। यहां 24 और 25 जुलाई को भारी बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं मध्यप्रदेश के कई जिलों में अगले 5 दिनों के दौरान बारिश देखने को मिलेगी। साथ ही गुजरात, कोंकण, गोवा और महाराष्ट्र में भी तीन दिनों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान अलग-अलग स्थानों पर बारिश देखने को मिलेगी। मुंबई में अगले दो दिनों तक भारी बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं पश्चिम बंगाल में 24 जुलाई तक बादल के बरसने की संभावना व्यक्त की गई है।

---Advertisement---

Leave a Comment