Indian Railways : साउथ की जाने वाले यात्रियों के लिए जरूरी निर्देश, स्टेशन जानने से पहले पढ़ें ये खबर

by Top Hindustan
0 comment

Indian Railways: बिहार के मुजफ्फरपुर से उत्तर बिहार से साउथ की ओर यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है, जिससे यात्रियों को सुविधा मिलेगी. बता दें कि रेलवे की ओर से उत्तर बिहार से साउथ की ओर स्पेशल ट्रेनों का परिचालन बढ़ा दिया गया है. इसको लेकर बताया जा रहा है कि बरौनी से यशवन्तपुर के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन की परिचालन अवधि बढ़ा दी गई है, अब इसका परिचालन बरौनी और यशवन्तपुर से 07-07 फेरों पर किया जाएगा.

इसके साथ ही पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने इसकी जानकारी देते हुए बताया है कि फिलहाल ट्रेन संख्या 05215 बरौनी-यशवंतपुर स्पेशल को 12 अगस्त तक बरौनी से चलाया गया है. वहीं, अब इसकी परिचालन अवधि बढ़ा दी गई है. अब यह ट्रेन 07 फेरे अधिक लगाएगी. यह ट्रेन 19 अगस्त से 30 सितंबर तक सप्ताह के प्रत्येक शनिवार को चलेगी.

यह भी पढ़ें: मुंगेर पुलिस का बड़ा खुलासा, अफेयर के चलते पत्नी ने रची पति की हत्या की साजिश

इसके साथ ही आपको बता दें कि इसी तरह ट्रेन संख्या 05216 यशवंतपुर-बरौनी स्पेशल, फिलहाल 15 अगस्त तक यशवंतपुर से चलाई जा रही है. अब यह 22 अगस्त से 03 अक्टूबर तक सप्ताह के प्रत्येक मंगलवार को चलेगी, जिससे इसकी परिचालन अवधि बढ़कर 07 ट्रिप हो जायेगी. साथ ही आपको यह भी बता दें कि इस स्पेशल ट्रेन में 02 द्वितीय वातानुकूलित श्रेणी, 04 तृतीय वातानुकूलित श्रेणी, 12 शयनयान श्रेणी एवं 03 सामान्य श्रेणी कोच तथा 02 एसएलआर कोच सहित कुल 23 कोच होंगे.

You may also like

Leave a Comment