‘मोदी की गर्दन पर चढ़ने जा रहे हैं मुंबई..’, विपक्षी दलों की तीसरी बैठक से पहले लालू यादव का बड़ा बयान

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

पटना: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता लालू प्रसाद यादव ने मंगलवार को घोषणा की कि इंडिया गठबंधन मुंबई में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व को चुनौती देने की तैयारी कर रहा है. यह कदम 31 अगस्त और 1 सितंबर को मुंबई में होने वाली विपक्षी गुट की तीसरी बैठक से पहले उठाया गया है। यादव ने इस बात पर जोर दिया कि विपक्षी मोर्चा आगामी वर्ष में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार को केंद्र से बाहर करने के लिए प्रतिबद्ध है।

मीडिया को संबोधित करते हुए राजद प्रमुख ने कहा, “हम मुंबई में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व को चुनौती देने के लिए कमर कस रहे हैं। हम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व को संभालने और उन्हें हटाने के लिए तैयार हैं।” उन्होंने कहा कि हम मुंबई में नरेंद्र मोदी के गले पर चढ़ने जा रहे हैं. हमने नरेंद्र मोदी की गर्दन पकड़ रखी है, उसे हटाना है. 26 दलों का विपक्षी गठबंधन, जिसे इंडिया गठबंधन के नाम से जाना जाता है, का गठन आगामी चुनावों में भाजपा के खिलाफ एकीकृत मोर्चा पेश करने के लिए किया गया है। गठबंधन इससे पहले दो बार बैठक कर चुका है, पहले 23 जून को पटना में और फिर 17-18 जुलाई को बेंगलुरु में।

इस बीच, विश्वसनीय सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे को भारत गठबंधन के संयोजक के रूप में नियुक्त किए जाने की संभावना है। उनकी नियुक्ति की औपचारिक घोषणा मुंबई बैठक के दौरान होने की उम्मीद है. यह घटनाक्रम पहले इस पद के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नाम के उल्लेख के बाद आया है। जनता दल (यूनाइटेड) के नेता ने विपक्षी गठबंधन इंडिया के संयोजक के रूप में किसी और को चुने जाने के लिए अपना समर्थन व्यक्त करते हुए स्पष्ट किया कि वह विपक्षी एकता का नेतृत्व करने की व्यक्तिगत महत्वाकांक्षाओं से प्रेरित नहीं थे।

रविवार को एक बयान में, नीतीश कुमार ने कहा, “हम मुंबई बैठक में सीट बंटवारे से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करेंगे और विभिन्न अन्य एजेंडों को अंतिम रूप देंगे। भारत गठबंधन में अधिक राजनीतिक दलों के शामिल होने की उम्मीद है, और आगामी बैठक में इसकी घोषणा की जाएगी।” ” कुमार, जिन्होंने भाजपा का विरोध करने वाले विभिन्न दलों को एक साथ लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, ने गठबंधन के विकास के बारे में आशावाद व्यक्त किया। इसके अलावा, महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने सोमवार को पुष्टि की कि आगामी मेगा विपक्षी बैठक में पार्टी की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी की भागीदारी होगी। उन्होंने यह भी दोहराया कि महत्वपूर्ण सभा के दौरान गठबंधन के आधिकारिक लोगो का अनावरण किया जाएगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment