Vande Bharat Express: भोपाल से निजामुद्दीन जा रही वंदे भारत ट्रेन में लगी आग, बीना के पास का हादसा

By Top Hindustan

Published on:

Follow Us
---Advertisement---

Vande Bharat Express: आज भोपाल से निजामुद्दीन जा रही वंदे भारत ट्रेन बीना के पास कुरवई केथोरा पहुंचते ही हादसे का शिकार हो गई. दरअसल वंदे भारत ट्रेन के C 14 कोच में आग लग गई, हालांकि समय रहते सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया. बता दें कि कोच में लगी बैटरी से आग लगने की आशंका जताई जा रही है, फिलहाल आग बुझाने की कोशिश जारी है. ये घटना बीना से पास कुरवई में हुआ.

ऐसे पता लगी ट्रेन में आग की बात

दरअसल आज सोमवार सुबह 5.40 पर भोपाल के रानी कमलापति से दिल्ली के निजामुद्दीन के लिए निकली गाड़ी नंबर 20171 (वंदे भारत ट्रेन) जब बीना के पास कुरवई केथोरा पहुंची तो ट्रेन के C-14 कोच से धुंआ निकलता दिखाई दिया, इसके बाद जब देखा गया तो सीट के नीचे से आग धधकने की आवाज आ रही थी. इसके बाद जैसे ही यात्रियों के ये बात पता चली तो वे इधर-उधर भागने लगे. जिसके बाद ट्रेन को रोका गया.

ट्रेन में C-14 कोच में करीब 36 यात्री मौजूद थे, जिन्हें ट्रेन रुकने के बाद सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया. इसके बाद दमकल टीम को सूचना दी गई, सूचना पर पहुंची दमकल टीम लगातार आग बुझाने का प्रयास कर रही है.

आग बुझाने में जुटी दमकल की टीम

वंदे भारत ट्रेन के C-14 कोच में मौजूद एक यात्री ने बताया कि “सुबह 7.10 के लगभग मेरी सीट के नीचे से आग धधकने की आवाज आई तो मैंने लोगों को बताया, इसके बाद सब इधर-उधर भागने लगे. ट्रेन रुकी तो देखा कि कोच की बैटरी में आग लगी थी, फिलहाल हमें नीचा उतारा गया है और दमकल की टीम आग बुझा रही है.”

ये है MP की पहली वंदे भारत ट्रेन

ये एमपी की पहली वंदे भारत ट्रेन है, 1 अप्रैल को पीएम मोदी ने खुद हरी झंडी दिखाई थी, जिसके बाद 2 अप्रैल से इसका ऑफिशियल रन शुरू किया गया था. ये एमपी के भोपाल से दिल्ली और फिर भोपाल तक चलने मध्य प्रदेश की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस है.

---Advertisement---

Leave a Comment