Weather Update: दिल्ली समेत देश के इन राज्यों पर पड़ेगा बिपरजॉय का प्रभाव, जानें कैसा रहेगा मौसम

By Top Hindustan

Published on:

Follow Us
---Advertisement---

Weather Update: अरब सागर से उठने वाले चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का असर केवल देश के तटीय राज्यों तक ही सीमित नहीं रहेगा, बल्कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, राजस्थान, उत्तराखंड और वेस्ट यूपी जैसे कई राज्यों में इसका प्रभाव साफ दिखाई देगा. इन राज्यों में गुरुवार और शुक्रवार को हल्की व मध्यम बारिश हो सकती है. मौसम के पूर्वानुमान संबंधी प्राइवेट एजेंसी स्काईमेट वेदर ने बताया कि दिल्ली में 15 व 16 जून को आसमान में घटा छाई रहने के साथ बारिश की भी संभावना है.

यह  भी पढ़ें – Monsoon In Bihar: बिहार में एक दिन पहले पहुंचा मानसून, कई जिलों में आंधी-पानी के बीच बिजली गिरने की चेतावनी

दिल्ली में बढ़ते तापमान ने निकाला दम

वहीं, दिल्ली-एनसीआर में पिछले कुछ दिनों से पड़ रही भयंकर गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. चिलचिलाती गर्मी की वजह से लोगों को न घरों में चैन मिल रहा है और न बाहर सुकून. सुबर सूरज निकलने के साथ शुरू होने वाली गर्मी दोपहर होते-होते लोगों को पसीन-पसीना कर रही है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार दिल्ली में कल मैग्जीमम टेंपरेचर 42.2 डिग्री सेल्सियस ( सामान्य से 1 डिग्री सेल्सियस ज्यादा ) व मिनिमम टेंपरेचर 28 डिग्री सेल्सियस ( सामान्य से एक डिग्री ज्यादा ) रिकॉर्ड किया गया. इसके साथ ही हवा में नमी का स्तर 70 प्रतिशत तक मापा गया.

यह खबर भी पढ़ें- Aadhaar Update: 10 साल पुराना हो गया है आपका आधार? फ्री में इस तारीख तक करें अपडेट

मंगलवार को मौसम साफ और शुष्क रहेगा

मौसम विभाग के अनुसार आज यानी मंगलवार को मौसम साफ और शुष्क रहेगा. हालांकि दिल्ली-एनसीआर में 25 से 35 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. लेकिन मैग्जीमम टेंपरेचर 41 डिग्री के आसपास रह सकता है. हालांकि मौसम विभाग का कहना है कि अभी लू चलने की कोई संभावना नहीं बन रही है. आपको बता दें कि चक्रवाती तूफान बिपरजॉय ने देश के तटीय इलाकों ( गुजरात, महाराष्ट्र और गोवा ) में खतरा पैदा हो गया है.

---Advertisement---

Leave a Comment