India Post GDS Recruitment 2023: ग्रामीण डाक सेवक पद पर आवेदन का एक और मौका, 16 जून से खुलेगी आवेदन विंडो

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

डेस्क। India Post GDS recruitment 2023: जीडीएस के पदों पर आवेदन करने का एक और मौका है। भारतीय डाक विभाग ने ग्रामीण डाक सेवक पदों पर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो को फिर से खोलने का फैसला लिया है। हालांकि, यह आवेदन विंडो नार्थ ईस्ट डिवीजन के लिए खोली जाएगी। इसके तहत, मेघालय, सिक्किम, त्रिपुरा और मणिपुर के लिए ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस) (शाखा पोस्टमास्टर (बीपीएम)/सहायक शाखा पोस्टमास्टर (एबीपीएम)/डाक सेवक) के पद पर भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीकरण फिर से शुरू करेगा। पंजीकरण लिंक 16 जून से उपलब्ध होगा। वहीं इन पदों पर आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 23 जून, 2023 है। 23 जून, 2023 के बाद कोई फॉर्म स्वीकार नहीं होगा। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक

India Post GDS recruitment 2023: इस तारीख से खुलेगी करेक्शन विंडो

जीडीएस के पदों पर आवेदन करने वलो उम्मीदवारों के लिए करेक्शन विंडो 24 जून, 2023 से ओपन की जाएगी। अगर किसी भी कैंडिडेट को लगता है कि उनके एप्लीकेशन फॉर्म में कोई गड़बड़ी है तो फिर वे इसके लिए करेक्शन कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों के पास 26 जून, 2023 तक का मौका होगा।

India Post GDS recruitment 2023

India Post GDS recruitment 2023: ये होगी फीस

जीडीएस के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को बतौर आवेदन शुल्क 100 रुपये देने होंगे। हालांकि, सभी महिला आवेदकों, अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति और पीडब्ल्यूडीआवेदकों को शुल्क के भुगतान में छूट दी गई है।

India Post GDS recruitment 2023:आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 11 जून 2023 को 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु में छूट दी गई है।

India Post GDS Recruitment 2023: ग्रामीण डाक भर्ती के लिए ऐसे करें अप्लाई

सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक साइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाएं।

इसके बाद, होम पेज पर उपलब्ध रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें। अब खुद को रजिस्टर करें और अकाउंट में लॉग इन करें। इसके बाद आवेदन पत्र भरें। अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें। इसके बाद पेज को डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

1 thought on “India Post GDS Recruitment 2023: ग्रामीण डाक सेवक पद पर आवेदन का एक और मौका, 16 जून से खुलेगी आवेदन विंडो”

  1. Sabse jayada frod hota hai to esi post office ke vacancy me hi hota. Jab ese cbse board wala ko hi Lena hota hai to savi logo se form kyo fill karwata hai. Ye sirf apne mausa ko hi pahchanta hai.

    Reply

Leave a Comment