Weather Update Today: दिल्ली में आज गर्मी से मिलेगी राहत, UP-बिहार में चढ़ेगा पारा; पढ़ें अन्य राज्यों का हाल

by Top Hindustan
0 comment

डेस्क। चक्रवात तूफान बिपरजॉय गुरुवार देर रात तक सौराष्ट्र और कच्छ के तट से टकराएगा, लेकिन देशभर में इसका असर दिखना शुरू हो गया है। कई राज्यों में बीते दो दिनों के भीतर गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। मौसम विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी सहित कई राज्यों में बारिश की चेतावनी जारी की है।

 

दिल्ली में आज कैसा रहेगा मौसम?

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, देश के पश्चिमी-दक्षिणी राज्यों में 15 और 16 जून को बारिश होने की संभावना है। आईएमडी ने दिल्ली में 15 और 16 जून को गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई है। उन्होंने बताया कि 17 जून को भी दिल्ली के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है।

 

राजस्थान में बारिश की संभावना

इधर, मौसम विभाग ने राजस्थान में बारिश की संभावना जताई है। इसके साथ ही केरल, अरुणाचल प्रदेश मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में गुरुवार और शुक्रवार को बारिश होने का अनुमान है। इसे लेकर मौसम विभाग ने इन राज्यों में अलर्ट जारी कर दिया है।

Weather Update Today: दिल्ली में आज गर्मी से मिलेगी राहत, UP-बिहार में चढ़ेगा पारा; पढ़ें अन्य राज्यों का हाल

महाराष्ट्र में जारी रहेगी गर्मी

आईएमडी ने बताया कि महाराष्ट्र में गर्मी से राहत मिलने की संभावना कम है। उन्होंने कहा कि अगले एक सप्ताह तक महाराष्ट्र में तापमान चढ़ा रहेगा। हालांकि, इस दौरान हल्की बारिश हो सकती है। इसके साथ ही गोवा, गुजरात, बंगाल में बारिश होने की संभावना है। वहीं, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी जारी रहेगी।

 

बिहार-यूपी में गर्मी से नहीं मिलेगी निजात

मौसम विभाग ने बताया कि बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश और ओडिशा में एक सप्ताह तक तापमान में कमी होने की संभावना नहीं है। यानी कि इन राज्यों में गर्मी का सिलसिला जारी रहेगा। इस दौरान, बिपरजॉय की वजह से कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है। इसके साथ ही दिन के दौरान गर्म हवाएं चल सकती है।

You may also like

Leave a Comment