Team India: 5 साल बाद टीम इंडिया में इस धाकड़ खिलाड़ी की होगी वापसी? दिग्गज का चौंकाने वाला बयान

by Top Hindustan
0 comment

Sourav Ganguly Statement: टीम इंडिया के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 फाइनल हारने के बाद से ही खिलाड़ियों से लेकर कोचिंग स्टाफ तक बड़े सवाल खड़े हो रहे हैं. टीम के कई मैच विनर खिलाड़ी चोट के चलते इस बड़े मैच में नहीं खेल पाए थे, जिसको भी हार की बड़ी वजह माना जा रहा है. इस बीच पूर्व क्रिकेटर ने एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने टीम इंडिया के एक खिलाड़ी की टेस्ट क्रिकेट में वापसी को लेकर बात कही है. इस खिलाड़ी ने 2018 के बाद से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है.

वापसी करेगा ये धाकड़ ऑलराउंडर!

भारतीय टेस्ट टीम से पिछले लंबे समय से बाहर चल रहे ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को लेकर सभी के मन में सवाल है कि क्या वह टेस्ट क्रिकेट में वापसी करेंगे. 2018 में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेलने वाले हार्दिक को लेकर तमाम दिग्गज अपने राय दे रहे हैं. अब पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने भी बड़ा बयान दे दिया है. उनका मानना है कि हार्दिक को टेस्ट क्रिकेट में वापसी करनी चाहिए. बता दें कि हार्दिक पांड्या को लेकर कई दिग्गज पहले भी कह चुके हैं कि उनके टीम में न होने से एक बेहतरीन ऑलराउंडर की कमी खल रही है.

2018 में खेला था आखिरी टेस्ट

बता दें कि हार्दिक पांड्या ने अपना आखिरी टेस्ट मैच अगस्त 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. इसी साल एशिया कप के दौरान हार्दिक पीठ में चोट लगने के कारण क्रिकेट मैदान से दूर हो गए थे. हालांकि, उन्होंने इस चोट के बाद टीम इंडिया में वापसी तो ,की लेकिन वह टेस्ट क्रिकेट में अब तक नहीं खेल पाए. कई दिग्गज क्रिकेटर यह मान चुके हैं कि उन्हें टेस्ट टीम में होना चाहिए. आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस को हार्दिक ने अपनी कप्तानी में चैंपियन बनाया था, जबकि आईपीएल 2023 में भी फाइनल तक पहुंचाने में कामयाब रहे लेकिन ट्रॉफी धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स ने जीत ली.

ऐसा रहा है करियर

हार्दिक पांड्या के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने 11 टेस्ट मैच खेले हैं जिसकी 19 पारियों में उन्होंने 532 रन बनाए हैं, जबकि गेंदबाजी करते हुए वह 17 विकेट झटकने में कामयाब रहे हैं. वनडे में वह 74 मैच खेले हैं जिसमें वह 1584 रनों के साथ 72 विकेट भी ले चुके हैं. वहीं, टी20 क्रिकेट में हार्दिक ने 87 मैच खेलते हुए 1271 रन बनाए हैं और 69 विकेट भी लिए हैं.

You may also like

Leave a Comment