Weather Update: मूसलाधार बारिश से कब मिलेगी राहत? मौसम विभाग ने यूपी-बिहार से दिल्ली-NCR तक का बताया हाल

by Top Hindustan
0 comment

Weather Update: गुजरात और महाराष्ट्र में बारिश से लोगों का हाल बेहाल है। इस बीच मौसम विज्ञान विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि राजस्थान, हरियाणा और पंजाब में अगले दो दिनों में दक्षिण-पश्चिम मॉनसून के लिए परिस्थिति अनुकूल बनती दिख रही है। साथ ही आईएमडी ने यह भी कहा कि एक चक्रवाती परिसंचरण उत्तर-पश्चिम उत्तर प्रदेश और आसपास के निचले और मध्य स्तरों पर स्थित है। इस चक्रवाती परिसंचरण से मध्य क्षोभमंडल स्तर पर पूर्वोत्तर अरब सागर तक एक ट्रफ रेखा बनी हुई है।

 

मौसम विभाग (Weather Update)के द्वारा जारी ताजा अपडेट्स के मुताबिक, अगले 24 घंटे के दौरान देश के कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। आईएमडी का कहना है कि 2 से 6 जुलाई के बीच उत्तराखंड में मूसलाधार बारिश के आसार हैं। वहीं, पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी 4 से 6 जुलाई के बीच अलग-अलग जगहों पर बारिश हो सकती है। वहीं, पश्चिम उत्तर प्रदेश में 5 और 6 जुलाई को बारिश को लेकर पूर्वानुमान जारी किया गया है।

 

आईएमडी ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि छत्तीसगढ़ में 4 से 6 जुलाई के बीच अलग-अलग जगहों पर बारिश हो सकती है। इसके अलावा, मध्य प्रदेश में भी पांच से छह जुलाई के बीच बादल के बरसे के आसार हैं।

 

मौसम विभाग के मुताबिक, कोंकण, गोवा और मध्य महाराष्ट्र में अगले पांच दिनों के दौरान अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश के आसार दिख रहे हैं। वहीं, गुजरात में अगले 24 घंटों के दौरान मूसलाधार बारिश की प्रबल संभावना है।

पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत के राज्यों की बात करें तो, पश्चिम बंगाल, असम, मघेलाय और अरुणाचल प्रदेश में अगले पांच दिनों तक भारी से बहुत भारी बारिश होगी। साथ ही बिहार में 2 और 3 जुलाई को मूसलाधार बारिश के आसार हैं। झारखंड और ओडिशा में भी 3 से 6 जुलाई तक भारी बारिश हो सकती है।

Indian Railway: रेलवे स्‍टेशन पर ठहरना है तो 100 रुपये में ही मिल जाएगा रूम, ये रहा बुकिंग का तरीका

You may also like

Leave a Comment