Asia Cup 2023 के लिए 17 सदस्यीय बांग्लादेश टीम का ऐलान; शाकिब अल हसन होंगे कप्तान

By Top Hindustan

Published on:

Follow Us
---Advertisement---

Asia Cup 2023:  बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib al Hasan) की अगुवाई अगामी एशिया कप 2023 टूर्नामेंट के लिए 17 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है. एशिया कप 2023 टूर्नामेंट 30 अगस्त से 17 सितंबर के बीच पाकिस्तान और श्रीलंका में खेला जाना है. अनुभवी बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप से पहले तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) की जगह, जो कि इंजरी के कारण एशिया कप से बाहर हैं बांग्लादेश का नया वनडे कप्तान बनाया गया था. तमीम ने पहले 6 जुलाई को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी, लेकिन प्रधानमंत्री शेख हसीना के साथ बैठक के बाद उन्होंने फैसला बदल दिया.

बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा, “तमीम के संन्यास के बाद बांग्लादेश की कप्तानी के लिए शाकिब पहली पसंद थे. मुझे पूरा विश्वास है कि उनका शानदार प्रदर्शन, अनुभव और नेतृत्व गुण टीम को प्रेरित करेगा क्योंकि हम एशिया कप और विश्व कप जैसे दो बड़े आयोजनों में भाग ले रहे हैं.”

पिछले साल टेस्ट और टी-20 टीमों का कप्तान नियुक्त किए जाने के बाद शाकिब अब तीनों फॉर्मेट में बांग्लादेश के कप्तान हैं. 36 वर्षीय इस खिलाड़ी ने इससे पहले 2009 और 2017 के बीच 52 वनडे मैचों में बांग्लादेश का नेतृत्व किया है, जिसमें 2011 वनडे विश्व कप में टीम की कप्तानी भी शामिल है. उनके नेतृत्व में बांग्लादेश ने 23 वनडे मैच जीते जबकि 26 मौकों पर हार का सामना करना पड़ा.

टीम के लिए सबसे बड़ी चुनौती पुरुष वनडे विश्व कप होगा जो 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक भारत में खेला जाएगा. जहां बांग्लादेश अपने अभियान की शुरुआत 7 अक्टूबर को धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में अफगानिस्तान के खिलाफ करेगा.

एशिया कप 2023 के लिए बांग्लादेश टीम:  शाकिब अल हसन (कप्तान), लिट्टन दास, तनजीद हसन तमीम, नजमुल हुसैन शान्तो, तौहीद हृदोय, मुश्फिकुर रहीम, मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, हसन मम्हूद, महेदी हसन, नसुम अहमद, शमीम हुसैन, अफीफ हुसैन, शोरफुल इस्लाम, एबादोत हुसैन, मोहम्मद नईम

---Advertisement---

Leave a Comment