31 December Deadline: कहीं हो न जाए देरी! 31 December से पहले निपटाएं 5 काम; वरना बढ़ सकती है आपकी परेशानी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

31 December Deadline:- बस कुछ ही दिनों में साल 2024 की शुरुआत हो जाएगी और साल 2023 को हम अलविदा कह देंगे। हालांकि, इससे पहले हम सभी के लिए जरूरी है कि कुछ कामों को देर होने से पहले निपटा लिया जाए। साल 2023 के आखिरी दिन यानी 31 दिसंबर तक (31 December Financial Deadline) आपके पास कुछ काम को निपटाने का आखिरी मौका है। जबकि, कुछ ऑफर्स का फायदा उठाने के लिए 31 दिसंबर 2023 ही आखिरी मौका है। आइए आपको 5 ऐसे काम बताते हैं जिन्हें 31 तारीख से पहले निपटाना जरूरी है।

State Bank of India Offers Deadline

निवेश करने की सोच रहे हैं तो आप भारतीय स्टेट बैंक की खास योजना का फायदा उठा सकते हैं। दरअसल, SBI की ओर से अमृत ​​कलश योजना (Amrit Kalash Yojana) का फायदा दिया जा रहा है। इसका फायदा आप 31 दिसंबर 2023 तक उठा सकते हैं। इसके बाद अमृत ​​कलश योजना में निवेश नहीं किया जा सकता है। इस फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम में 7.10 प्रतिशत ब्याज का फायदा मिलेगा।

Bank Locker Agreement Sign Deadline

भारतीय रिजर्व बैंक के निर्देश के मुताबिक सभी बैकों के लिए नए लॉकर के लिए एग्रीमेंट पर साइन करवाना जरूरी है। इसके लिए आखिरी तारीख 31 दिसंबर तय की गई है। आखिरी तारीख से पहले लॉकर के नए समझौते पर साइन जरूर कर लें।

BOB Festive offer

बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) के फेस्टिवल ऑफर का फायदा आप 31 दिसंबर 2023 तक उठा सकते हैं। इस त्योहारी ऑफर के तहत शानदार ब्याज दर पर लोन मिल रहा है। आप कई तरह के लोन का फायदा उठा सकते हैं।

Demat Account Nominee Deadline

म्यूचुअल फंड निवेश करने के लिए डीमैट अकाउंट का होना जरूरी है और इसके खाते के साथ नॉमिनी नेम को भी जोड़ना जरूरी है। इस काम को 31 दिसंबर 2023 से पहले कर लें, वरना आपके लिए खाते को चलाने में समस्या हो सकती है।

SBI Loan Offer

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) से लोन लेने की सोच रहे हैं तो आप 31 दिसंबर तक बिना 65 बेसिस प्वाइंट के होम लोन ले सकते हैं। ऑफर के तहत आपको 8.40% सालाना ब्याज दर और 0.17% प्रोसेसिंग फीस के साथ होम लोन मिल रहा है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment