टीम इंडिया के इन 2 खिलाड़ियों के साथ मुकाबला करना चाहते हैं AB De Villiers, ख़ुद किया खुलासा

By Top Hindustan

Published on:

Follow Us
---Advertisement---

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डीविलियर्स ने साल 2021 में रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था। लेकिन, एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने ख़ुद इस बात का खुलासा किया किया है कि अगर वह दोबारा क्रिकेट के मैदान पर वापसी करते तो वह ज़रूर सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली के साथ मुकाबला करते। आपको बता दें कि इससे पहले भी ‘मिस्टर 360 डिग्री’ के नाम से मशहूर डीविलियर्स इन दोनों खिलाड़ियों की कई बार तारीफ कर चुके हैं।

खोल दिया राज़

साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी एबी डीविलियर्स ने लगभग 15 सालों तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला है। इस दौरान उन्हें 3 बार ICC वनडे प्लेयर ऑफ द इयर के खिताब से भी नवाज़ा गया है। साथ ही साथ, साल 2019 में उन्हें विज्डन के दशक के 5 क्रिकेट खिलाड़ियों में से एक के रूप में भी चुना जा चुका है।

वहीं, बल्लेबाज़ी में इस खिलाड़ी ने कई कीर्तिमान स्थापित किए हैं। जिओ सिनेमा के साथ बातचीत करते हुए एबी डीविलियर्स ने कहा कि निश्चित तौर पर वह खेल सकते हैं, लेकिन उनके अंदर अब वह चाहत नहीं बची है। यह हर समय सर्वश्रेष्ठ बने रहने को लेकर था। उन्होंने कहा कि अगर वह वापसी करेंगे तो हमेशा सर्वश्रेष्ठ बने रहना चाहेंगे। वापसी करने के बाद वह सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली के साथ मुकाबला करना चाहेंगे।

एबी डीविलियर्स ने बताया कि अपने करियर के आख़िरी पड़ाव पर उन्होंने ज़्यादा क्रिकेट नहीं खेली और उनके ख्याल से यह बेहद ज़रूरी भी था। उन्होंने कहा कि वह जानते हैं कि इम्पैक्ट प्लेयर का नियम आने के बाद से कई लोग जश्न मना रहे हैं। भले ही यह खिलाड़ियों के करियर को बढ़ाएगा, लेकिन वह कभी भी ऐसा नहीं करेंगे। वह साल में सिर्फ 2 या 3 महीने क्रिकेट नहीं खेल सकते, क्योंकि उन्हें शिखर तक पहुंचना है। उन्होंने आगे कहा कि इतना कम क्रिकेट खेल के कोई भी सर्वश्रेष्ठ नहीं बन सकता।

---Advertisement---

Leave a Comment