WEATHER UPDATE: प्यारे भाईयों गिरेगी आसमानी बिजली, जरा रहे सावधान, 72 घंटे इन राज्यों में होगी भारी बारिश

By Top Hindustan

Published on:

Follow Us
---Advertisement---

नई दिल्लीः भारत के अधिकतर हिस्सों में इन दिनों मौसम का मिजाज तेज से रंग बदलता जा रहा है, क्योंकि कहीं मानूसनी बारिश आफत तो कहीं राहत बनी हुई है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित आसपास के इलाकों में लगातार बारिश ने जीना हराम कर दिया है, जिससे हर कोई मुसीबीत में डलता दिख रहा है। अभी तक मानसून ने सबसे ज्यादा जो कहर ढाया है उस राज्य का नाम गुजरात है, जहां कई लोगों को अपनी जान तक गंवानी पड़ी है।

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भी स्थिति चरमराई हुई है, जिससे जगह-जगह पानी भरने से लोगों का जीना मुहाल हो गया है। पूर्वोत्तर राज्यों में भी बारिश ने हर किसी के सामने मुसीबत पैदा कर दी है। इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई हिस्सों में तेज बारिश की चेतावनी जारी कर दी है।

नेपाल के पानी से बिहार में बाढ़ का खतरा, 7 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

इन हिस्सों में झमाझम बरसेंगे मेघ

देश के सबसे बड़े प्रदेश यूपी में भी इन दिनों भारी बारिश देखने को मिल रही है, जिससे कई जगह नदी, नाले और तालाब सब लबालब हैं। यूपी की राजधानी लखनऊ में तेज बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। इसके साथ कुशीनगर, रायबरेली, अमेठी, महाराजगंज, सुल्तानपुर, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बाराबंकी, बस्ती, अंबेडकर नगर और आजमगढ़ में भारी बारिश की चेातवनी जारी कर दी है।

इसके अलावा गोंडा जैसे जिलों में भी गरज और बिजली की चमक के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। यूपी से सटे उत्तराखंड में आगामी 5 दिन तक तेज बारिश होने की संभावना जताई है। इसके अलावा यूपी में भी पांचदिन तक मूसलाधार बारिश का दौर देखने को मिल सकता है।

इन राज्यों में आफत बनेगी झमाझम बारिश

आईएमडी के मुताबिक, पूर्वोत्तर राज्यों में भी तेज बारिश लोगों की मुसीबत बनने की संभावना जताई गई है। पश्चिम बंगाल कमें आगामी 5 दिन में तेज बारिश का दौर देखने को मिल सकता है। इसके साथ ही तापमान में बड़ी गिरावट का दौर जारी रहने की संभावना है। पूर्वोत्तर राज्यों, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नगालैंड और मणिपुर में भी अगले 5 दिन तेज बारिश का दौर देखने को मिल सकता है। इसके साथ ही ज्यादातर इलाकों में गर्मी बनी रहने की संभावना बनी हुई है।

---Advertisement---

Leave a Comment