Rohit Sharma के लिए आई बुरी खबर, धोना पड़ सकता है कप्तानी से हाथ, BCCI ने लिया बड़ा फैसला

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rohit Sharma Captaincy: रोहित शर्मा के लिए मुश्किलें काफी ज्यादा बढ़ने वाली हैं। अगर रोहित इस बार कमाल नहीं दिखा पाए तो कप्तानी से हाथ धोना पड़ सकता है।

Rohit Sharma WTC Final

भारतीय टीम ने लागतार दूसरी बार (ICC World Test Championship) आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में अपनी जगह बनाने में कामयाब रही है। टीम इंडिया को पिछली बार विराट कोहली की कप्तानी में न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। इस बार यह जिम्मेदारी रोहित शर्मा के कंधों पर है। देखना होगा कि क्या टीम इंडिया आईसीसी ट्रॉफी सूखे को खत्म कर पाएगी।

Rohit Sharma Captaincy record

हिटमैन रोहित शर्मा से पहले भारतीय टीम की कमान एक लम्बे समय तक विराट कोहली के हाथों में थी। जहां विराट भारत को कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीता सके, जिसके चलते उन्हें कप्तानी से हाथ धोना पड़ा था। विराट ने टी20, वनडे और टेस्ट की कप्तानी खुद से छोड़ी थी। अब रोहित शर्मा के ऊपर भी कुछ इसी तरह का दबाव बनता दिख रहा है। बता दें कि रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत को भी टी 20 क्रिकेट में हार का सामना करना पड़ा था। अब उन्हें डबल्यू टी सी फाइनल और वनडे वर्ल्ड कप अपने आप को बटोरे कप्तान साबित करना है।

BCCI on Rohit Sharma: Espncricinfo की एक रिपोर्ट में Bcci के एक अधिकारी के ने इस बात का दावा किया कि रोहित शर्मा की कप्तानी को इस समय कोई खतरा नहीं है। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के नतीजे का रोहित की कप्तानी पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि इस समय हमें टेस्ट क्रिकेट के लिए कप्तान खोजने की कोई जल्दबाजी नहीं है। रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट के लिए पूरी तरह से फिट हैं। डबल्यू टी सी फाइनल के नजीते से उनके कप्तानी पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा, हालांकि यह उनका फैसला रहने वाला है कि क्या वह टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहते हैं या नहीं।

आपको बता दें कि इसी 7 जून से भारत को ऑस्ट्रेलिया के साथ डबल्यू टी सी का फाइनल मुकाबला खेलना है और आने वाले 3 या 4 महीनों के बाद भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप भी खेलेगी। अगर रोहित वनडे वर्ल्ड कप में खुद को साबित नहीं कर सके तो उन्हें शायद अपनी कप्तानी से हाथ धोना पड़ सकता है। उनकी जगह अगले कप्तान हार्दिक पांड्या हो सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment